scriptCG Tourism: स्वदेश दर्शन 2.0 योजना में शामिल हुए बिलासपुर और जगदलपुर, तीर्थस्थलों का होगा विकास | Bilaspur Jagdalpur joined Swadesh Darshan 2.0 scheme | Patrika News
रायपुर

CG Tourism: स्वदेश दर्शन 2.0 योजना में शामिल हुए बिलासपुर और जगदलपुर, तीर्थस्थलों का होगा विकास

Chhattisgarh Tourism News: भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय ने अहम फैसला लिया है। बिलासपुर और जगदलपुर को स्वदेश दर्शन 2.0 में शामिल किया गया है।

रायपुरJul 26, 2024 / 10:31 am

Kanakdurga jha

CG Tourism
Chhattisgarh Tourism: छत्तीसगढ़ की नैसर्गिक खूबसूरती और गौरवशाली आदिम संस्कृति को देखते हुए भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय ने अहम फैसला लिया है। बिलासपुर और जगदलपुर को स्वदेश दर्शन 2.0 में शामिल किया गया है। जशपुर के अप्रतिम प्राकृतिक स्थल ‘मयाली बगीचा’ के विकास के लिए इसे उप-योजना ‘चुनौती आधारित गंतव्य विकास’ में शामिल किया गया है। इसके अलावा सूरजपुर जिले के धार्मिक स्थल कुदरगढ़ मंदिर के कायाकल्प के लिए इसे “प्रसाद” योजना में शामिल किया गया है।
यह भी पढ़ें

Guru Purnima 2024: पाटेश्वर धाम में ब्रम्हलीन गुरुदेव के दर्शन करने पहुंचे CM साय, देखें तस्वीरें…

CG Tourism
सीएम विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा है, हमारा छत्तीसगढ़ पर्यटन संपन्न बन रहा है। छत्तीसगढ़ के धार्मिक और पर्यटन स्थल की भव्यता एवं उसके कायाकल्प के लिए पर्यटन मंत्रालय ने इन जगहों का चयन किया है। यह निश्चित ही प्रदेशवासियों के लिए खुशी का विषय है। मैं प्रदेश के 3 करोड़ जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का आभार व्यक्त करता हूं।

यहां स्वदेश दर्शन 2.0

वोकल फॉर लोकल के मंत्र के साथ, स्वदेश दर्शन 2.0 योजना बनाई गई है। इसका उद्देश्य पर्यटन स्थल के रूप में भारत की पूरी क्षमता का उपयोग करके आत्मनिर्भर भारत प्राप्त करना है। स्वदेश दर्शन 2.0 एक पीढ़ीगत बदलाव है, जो स्वदेश दर्शन योजना को एक समग्र मिशन के रूप में विकसित करने के लिए है।

Hindi News/ Raipur / CG Tourism: स्वदेश दर्शन 2.0 योजना में शामिल हुए बिलासपुर और जगदलपुर, तीर्थस्थलों का होगा विकास

ट्रेंडिंग वीडियो