scriptइलाहाबाद हाईकोर्ट ने बांदा के डीएम की गिरफ्तारी का वारंटी किया जारी, आदेश का पालन न करने पर न्यायालय की सख्ती | Warrant issued for arrest of Banda DM: Allahabad High Court issues warrant for arrest of Banda DM | Patrika News
प्रयागराज

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बांदा के डीएम की गिरफ्तारी का वारंटी किया जारी, आदेश का पालन न करने पर न्यायालय की सख्ती

Warrant issued for arrest of Banda DM: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले में सख्ती दिखाते हुए बांदा के जिलाधिकारी की गिरफ्तारी के लिए जमानती वारंट जारी किया है। कोर्ट ने जिलाधिकारी को 10 दिन में हलफनामा दाखिल करने का आदेश दिया था। न्यायलय ने आदेश दिया था कि जिलाधिकारी पिछले आदेश का पालन करें या हाजिर हों। इसके बावजूद जिलाधिकारी द्वारा न तो आदेश का पालन किया और ना ही न्यायालय में उपस्थित हुए।

प्रयागराजJul 23, 2024 / 10:11 pm

Krishna Rai

Warrant issued for arrest of Banda DM: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने आदेश का पालन न करने पर बांदा के जिलाधिकारी की गिरफ्तारी के लिए जमानती वारंट जारी किया है। कहा है कि सीजेएम बांदा के समक्ष 20 हजार रुपये का बांड जमाकर जिलाधिकारी आश्वासन दें कि 25 जुलाई को हाईकोर्ट में उपस्थित रहेंगे। यह आदेश न्यायमूर्ति जेजे मुनीर ने 2012 से 2023 के बीच सेवानिवृत्त हुए रमेश कुमार श्रीवास्तव और 16 अन्य कर्मचारियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है।
न्यायालय ने आठ जुलाई के आदेश में कहा था कि हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के फैसलों में कहा गया है कि 30 जून को सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारी को एक जुलाई को एक इंक्रीमेंट पाने का अधिकार है। इसके बावजूद यह कहते हुए नोशनल (सांकेतिक) इंक्रीमेंट देने से इनकार कर दिया गया कि एक जुलाई को याचीगण सेवा में नहीं थे। कोर्ट ने जिलाधिकारी को 10 दिन में हलफनामा दाखिल करने का आदेश दिया था।
इसलिए डीएम की गिरफ्तारी वारंट हुआ जारी
कोर्ट को बताया गया कि आदेश की सूचना सिविल जज के जरिये जिलाधिकारी बांदा को दी गई है। अगली सुनवाई की तिथि 18 जुलाई को कोर्ट ने कहा, पिछले आदेश का पालन करें या हाजिर हों। इसके बावजूद न तो आदेश का पालन किया और न ही जिलाधिकारी उपस्थित हुए। इसे कोर्ट ने गंभीरता से लिया और गिरफ्तारी वारंट जारी कर 25 जुलाई को पेश होने का निर्देश दिया।

Hindi News/ Prayagraj / इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बांदा के डीएम की गिरफ्तारी का वारंटी किया जारी, आदेश का पालन न करने पर न्यायालय की सख्ती

ट्रेंडिंग वीडियो