scriptप्रतापगढ़: बारात में डीजे डांस को लेकर हुआ विवाद, चली गई दूल्हे के दोस्त की जान | Pratapgarh: Controversy over DJ dance in wedding, groom's friend death | Patrika News
प्रतापगढ़

प्रतापगढ़: बारात में डीजे डांस को लेकर हुआ विवाद, चली गई दूल्हे के दोस्त की जान

यूपी के प्रतापगढ़ में डीजे डांस के दौरान घराती और बाराती पक्षों के बीच हुए विवाद में दूल्हे के शिक्षक दोस्त की जान चली गई, देखते ही देखते जश्न से मातम पसर गया।

प्रतापगढ़Nov 30, 2023 / 09:16 am

Krishna Rai

ps_patti.jpg
प्रतापगढ़: पट्टी कोतवाली के शेखपुर अठगवां में शादी समारोह में डीजे बंद कराने को लेकर हुए विवाद में दूल्हे के दोस्त की जान चली गई। मारपीट और भगदड़ के दौरान अंधे कुएं में गिरने से दूल्हे का शिक्षक दोस्त मौत का शिकार हो गया। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने शादी की रस्में पूरी कराकर दुल्हन की विदाई कराई। घटना में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
ऐसे हो गई बड़ी वारदात
भागीरथी उर्फ मुकुंद यादव की बेटी लक्ष्मी की थी। लीलापुर के गड़ौरी से बरात आई थी। जयमाल होने के उपरांत फ्लोर डीजे पर घराती डांस कर रहे थे। तभी बराती पक्ष के लोग नाचने के लिए भी पहुंचे। कुछ लोगों ने भोजपुरी गाना बजाने को कहा, जिसका विरोध करते हुए बरात में आई महिलाओं ने डीजे बंद करा दिया। इसी बात को लेकर विवाद शुरू हुआ और मारपीट होने लगी। बरात में ही शामिल होने के लिए दूल्हे का दोस्त शिक्षक शिव प्रताप सिंह निवासी राहाटीकर भी आए थे। वह केंद्रीय विद्यालय दिल्ली में तैनात थे। विवाद के दौरान वह बीचबचाव में जुट गए। तभी भगदड़ मच गई और शिक्षक शिवप्रताप सिंह खंडहर हो चुके अंधे कुएं में गिर गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शिक्षक को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। कुछ देर बाद फायरब्रिगेड की टीम बुलाई गई, और दो घंटे की मशक्कत के बाद शिव प्रताप को बाहर निकाला गया। तब तक उनकी सांसें थम चुकी थीं। वहीं घटना से जश्न का पूरा माहौल मातम में बदल चुका था।
पुलिस ने पूरी कराई शादी की रस्म
बारात में शिव प्रताम की मौत के बाद पूरा माहौल मातम में बदल गया। गम और गुस्से के बीच पुलिस ने विवाह की रस्में पूरी कराई, और दुल्हन की विदाई कराई गई। वहीं घटना की सूचना मिलने पर मृतक शिव प्रताप के पिता हरिश्चंद्र सिंह मौके पर पहुंचे, और उनकी तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया।

Hindi News/ Pratapgarh / प्रतापगढ़: बारात में डीजे डांस को लेकर हुआ विवाद, चली गई दूल्हे के दोस्त की जान

ट्रेंडिंग वीडियो