scriptदिव्यांगों की सेवा का मिला उपहार : पाली के वैभव राज्य स्तर पर सम्मानित | Pali's Vaibhav Bhandari conferred on state level | Patrika News
पाली

दिव्यांगों की सेवा का मिला उपहार : पाली के वैभव राज्य स्तर पर सम्मानित

www.patrika.com/rajasthan-news

पालीFeb 26, 2019 / 01:12 am

Satydev Upadhyay

दिव्यांगों की सेवा का मिला उपहार : पाली के वैभव राज्य स्तर पर सम्मानित

दिव्यांगों की सेवा का मिला उपहार : पाली के वैभव राज्य स्तर पर सम्मानित

पाली. विशेष योग्यजनों के लिए काम करने वाले शहर के वैभव भंडारी को जयपुर में विशेष योग्यजन निदेशालय की ओर से राज्यस्तर पर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल, स्टेट मोटर गैराज राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव, सामाजिक कल्याण एवं न्याय अधिकारिता विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा, विशेष योग्यजन विभाग के संयुक्त निदेशक वीरेंद्र सिंह बाकावत और सामाजिक कल्याण एवं न्याय अधिकारिता विभाग के आयुक्त सांवरलाल वर्मा ने उपस्थित रहे। जिन्होंने वैभव भंडारी को शॉल, प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह व प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया। भंडारी ने कहा कि यह राशि राष्ट्रीय रक्षा निधि में जमा करवाएंगे।
इस तरह हुआ चयन
राज्य भर से जिला कलक्टर के माध्यम से प्रत्येक जिले से नाम मांगे गए। पाली जिला कलक्टर ने पाली से भंडारी के नाम की अनुशंसा की। इसके बाद राज्य भर से आए आवेदनों में से उच्च स्तरीय चयन समिति द्वारा वैभव भंडारी का नाम इस पुरस्कार के लिए चयनित किया गया।
इन कार्यों के चलते मिला सम्मान
भंडारी के प्रयासों से राज्यसभा सहित पाली जिले के 30 से अधिक सरकारी कार्यालय में दिव्यांगों की सुविधा के लिए रैंप बनवाए। जिनमें रेलवे स्टेशन, पुलिस अधीक्षक कार्यालय, नगर परिषद कार्यालय शामिल है। भंडारी ने सामाजिक मुद्दों पर शोध पत्र लिखे, नवीन नि:शक्तता बिल में भी अपने सुझाव दिए है। स्टेम सेल, इच्छामृत्यु पर शोध पत्र लिखे और इसके नियमों में संशोधन के लिए सुझाव दिए।
पाली जिले के कई स्थानों पर दिव्यांगों के लिए सहायता शिविर का आयोजन किया गया है। जिससे अब तक करीब 10 हजार जरूरतमंद दिव्यांग लाभान्वित हुए। इसके साथ ही भंडारी पिछले दो वर्षों से दिव्यांग बच्चों के लिए बाल मेले का आयोजन करवा रहे है। साथ ही १०१ दिव्यांगों को मात्र एक रुपए में जयपुर भ्रमण करवाया।

जोधपुर में पुरस्कार से नवाजा
पाली. जोधपुर के एक होटल में लांयस क्लब का संभाग स्तरीय तृतीय अधिवेशन संभागीय अध्यक्ष एलसी रोपिया की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। जिसमें लांयस क्लब पाली सिटी को पोस्टर प्रदर्शनी अवार्ड के साथ श्रेष्ठ देहदान, श्रेष्ठ शिक्षण सामग्री वितरण, श्रेष्ठ स्वास्थ्य शिविर आयोजक पुरस्कार से नवाजा गया। सम्मेलन में आरके गहलोत, सचिव देवेन्द्र शर्मा, हितेश रांका, राजरुपचंद मेहता, सुमतमल सिंघवी, सूरजमल खंडेलववाल, एमसी नाहटा व राजेन्द्र भूतड़ा सहित कई जनों ने भाग लिया।
गुलाटी का किया स्वागत
पाली. आर्य समाज के धर्मपाल गुलाटी का रेलवे स्टेशन चौराहा व सुभाष नगर बी में साफा बांधकर व माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। इस मौके जयनारायण अरोड़ा, किशोर कुमार, कैलाशचन्द, मनुभाई, सुनीलदत्त त्रिवेदी व भंवरलाल सैन सहित कई जने मौजूद थे।

Hindi News/ Pali / दिव्यांगों की सेवा का मिला उपहार : पाली के वैभव राज्य स्तर पर सम्मानित

ट्रेंडिंग वीडियो