scriptParis Paralympics 2024 में भारत ने एक दिन में जीते 8 पदक, इन एथलीट ने लहराया परचम | Paris Paralympics 2024 8 medals for india in a single day in paralympics sumit antil nitish kumar | Patrika News
अन्य खेल

Paris Paralympics 2024 में भारत ने एक दिन में जीते 8 पदक, इन एथलीट ने लहराया परचम

India at Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक गेम्स में सोमवार 2 सितंबर को भारत की झोली में दो गोल्‍ड समेत कुल 8 मेडल आए। सुमित अंतिल दूसरी बार देश का परचम लहराने में सफल रहे।

नई दिल्लीSep 03, 2024 / 03:04 pm

lokesh verma

India at Paris Paralympics 2024
India at Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक में सोमवार 2 सितंबर का दिन बेहद खास रहा। भारतीय एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक ही दिन में एक-दो नहीं, बल्कि 2 गोल्‍ड समेत कुल 8 मेडल अपने नाम किए। भाला फेंक में सुमित अंतिल ने लगातार दूसरी बार स्‍वर्ण पदक पर कब्‍जा जमाया तो पैरा बैडमिंटन में नितीश कुमार ने भी दमदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता। इनके अलावा सोमवार को ही 3 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल भी भारत की झोली में आए। इससे पहले भारत ने 1 सितंबर तक 7 पदक जीते थे। अब भारत के कुल पदकों की संख्‍या 15 हो गई है।

योगेश कथुनिया ने सिल्‍वर से की दिन की शुरुआत

योगेश कथुनिया ने सोमवार को दिन की शुरुआत सिल्वर मेडल से की। उन्होंने मेंस डिस्कस थ्रो एफ56 में रजत अपने नाम किया। इसके बाद नितीश कुमार ने बैडमिंटन मेंस सिंगल्स एसएल3 में गोल्ड पर कब्‍जा जमाया। फिर मनीषा रामदास ने बैडमिंटन वुमेंस सिंगल्स SU5 में ब्रॉन्‍ज तो इसी स्पर्धा में तुलसीमति मुरुगेसन ने रजत जीता।

सुमित अंतिल ने भाला फेंक एफ64 में देश को तीसरा गोल्ड दिलाया

बैडमिंटन में आईएएस सुहास यथिराज ने मेंस सिंगल्स एसएल4 में सिल्वर जीता। इसके बाद आर्चरी में भारत की मिक्स्ड टीम राकेश कुमार और शीतल देवी ने कंपाउंड ओपन में कांस्य पदक जीता। देर रात सुमित अंतिल ने भाला फेंक एफ64 में देश को तीसरा गोल्ड दिलाया। अंत में वुमेंस सिंगल्स एसएच6 में नित्या श्री सिवान ने ब्रॉन्ज जीता।
India at Paris Paralympics 2024

Hindi News / Sports / Other Sports / Paris Paralympics 2024 में भारत ने एक दिन में जीते 8 पदक, इन एथलीट ने लहराया परचम

ट्रेंडिंग वीडियो