scriptOlympic में खिलाड़ियों के अजब-गजब टोटके… कोई आधी दाढ़ी के साथ उतरता है तो कोई लेता है आईस कोल्‍ड शॉवर | paris olympics 2024 strange tricks of players | Patrika News
अन्य खेल

Olympic में खिलाड़ियों के अजब-गजब टोटके… कोई आधी दाढ़ी के साथ उतरता है तो कोई लेता है आईस कोल्‍ड शॉवर

Strange Tricks of Players: पेरिस ओलंपिक के दौरान फैंस को खिलाडि़यों के अजब-गजब टोटके देखने को मिलेंगे। कोई आधी दाढ़ी रखकर फाइनल में उतरता नजर आ सकता है तो कोई आईस कोल्ड शॉवर लेता है तो कोई मैच से ठीक ढाई घंटे पहले भोजन कर लेता है।

नई दिल्लीJul 21, 2024 / 09:08 am

lokesh verma

Strange Tricks of Players
Strange Tricks of Players: कोई आधी दाढ़ी रख कर फाइनल में उतरता है तो कोई आइस कोल्ड शॉवर लेता है, किसी को अपनी चीजें एक तय दिशा में रखने की आदत है तो कोई मैच से ढाई घंटा पहले भोजन कर लेता है। आम लोग ही नहीं, बल्कि स्टार खिलाड़ी भी टोटकों और अंधविश्वास का सहारा लेते हैं। पेरिस ओलंपिक में भी हम कुछ ऐसे खिलाड़ी देखेंगे जो हर मैच से पहले कुछ ना कुछ ऐसा करते हैं…

जियानमार्काे टैम्बरी (ऊंची कूद)

इटली के स्टार एथलीट जियानमार्काे अपने हर टूर्नामेंट के क्वालीफिकेशन राउंड में पूरी दाढ़ी के साथ उतरते हैं और फिर फाइनल में आधी दाढ़ी साफ कर लेते हैं। उनका यह अंदाज हमेशा चर्चा का विषय रहता है। टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता 32 साल के जियानमार्काे 2011 से ऐसा कर रहे हैं। जियान का कहना है कि अब यह मेरी पहचान बन चुका है।

राफेल नडाल (टेनिस)

22 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन नडाल हर मैच से ठीक 45 मिनट पहले आइस कोल्ड शॉवर लेते हैं। इसके अलावा वे कोर्ट पर अपनी पानी की बोतलों को एक तय दिशा में व्यविस्थत तरीके से रखते हैं। नडाल कोर्ट सर्व करने से पहले अपनी टी-शर्ट और बालों को सही करते हैं और कोर्ट पर पहला कदम लाइन से परे रखते हैं।

नाओमी ओसाका (टेनिस)

जापान की चार बार की ग्रैंड स्लेम विजेता ओसाका भी कोर्ट पर अपनी पानी की बोतलाें को एक विशिष्ट क्रम में रखती हैं। ओसाका कहती हैं कि मैं अंधविश्वास में यकीन नहीं करती लेकिन मैच से पहले मुझे अपनी पानी की बोतलों को एक क्रम में रखने की आदत है जो मुझे सुकून देती हैं।
यह भी पढ़ें

Paris Olympic में ये 6 मुक्केबाज पेश करेंगे भारतीय चुनौती, निकहत और लवलीना से गोल्डन पंच की आस

डेनियल मेदवेदेव (टेनिस)

तटस्थ खिलाड़ी के तौर पर पेरिस में उतरने जा रहे रूस के मेदवेदेव अपने हर मैच से ठीक ढाई घंटा पहले भोजन कर लेते हैं। मेदवेदेव कहते हैं कि यह ऐसी आदत है जिसे मैं नहीं बदल सकता, हां मैं अपनी ट्रेनिंग के समय को थोड़ा ऊपर-नीचे कर सकता हूं, लेकिन इसे कभी नहीं।

कैरिसा मूर (सिर्फंग)

पांच बार की विश्व चैंपियन अमरीका की सर्फर कैरिसा का अंधविश्वास तो बेहद दिलचस्प है। उनके अहम मुकाबले से पहले उनके पति को खास मौजे पहनने होते हैं, जिन्हें वे अपने लिए भाग्यशाली मानती हैं। कैरिसा कहती हैं, यह बहुत मजेदार है, मुकाबला मेरा होता है, लेकिन भाग्यशाली मौजे मेरे पति को पहनने पड़ते हैं। मुझे जितनी हीट में हार मिली, वहां उन्होंने वे मौजे नहीं पहने थे। इसलिए जब भी मैं हारती हूं तो यह मेरे पति की गलती होती है।

ये भी हैं शामिल

– अमरीकी हाई जंपर वश्ती कनिंघम हर मुकाबले से एक रात पहले किल बिल शो देखती हैं और अपने पिता के साथ बाइबिल पढ़ती हैं।
– ब्राजील की वॉलीबॉल खिलाड़ी डार्लान सूजा सर्व करने से पहले एनिमेटेड कैरेक्टर नारुतो का एक मूव करती हैं।
– ओलंपिक चैंपियन गोल्फर अमेरिका की नेली कोर्डा हमेशा अपने बालों में तीन क्लिप लगाती हैं।

Hindi News/ Sports / Other Sports / Olympic में खिलाड़ियों के अजब-गजब टोटके… कोई आधी दाढ़ी के साथ उतरता है तो कोई लेता है आईस कोल्‍ड शॉवर

ट्रेंडिंग वीडियो