scriptParis Olympics 2024: डोप में फंसा ये एथलीट, टूट सकता है ओलंपिक में खेलने का सपना | javelin thrower dp manu caught in doping case his dream of playing in paris olympics 2024 may be shattered | Patrika News
अन्य खेल

Paris Olympics 2024: डोप में फंसा ये एथलीट, टूट सकता है ओलंपिक में खेलने का सपना

Paris Olympics 2024: नाडा ने भारतीय भाला फेंक एथलीट डीपी मनु पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस वजह से डोपिंग में फंसे मनु का 26 जुलाई से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक खेलों में भाग लेने का सपना टूट सकता है।

नई दिल्लीJun 30, 2024 / 02:17 pm

lokesh verma

Paris Olympic 2024
Paris Olympics 2024: भारत के 24 वर्षीय युवा जेवेलिन थ्रोअर (भाला फेंक) एथलीट डीपी मनु के लिए मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। डोपिंग में फंसे मनु का 26 जुलाई 2024 से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक खेलों में भाग लेने का सपना टूटता हुआ नजर आ रहा है। दरअसल, राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एंजेसी (नाडा) ने एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) को निर्देश देते हुए कहा है कि वह यह सुनिश्चित करे कि डीपी मनु किसी भी प्रतियोगिता में शिरकत नहीं कर सकें। इस कारण डीपी मनु का आगामी नेशनल इंटर-स्टेट चैंपियनशिप में भाग लेने पर भी रोक गई है।

एएफआई पूरे मामले से अच्छी तरह वाकिफ नहीं

हैरानी की बात यह है कि एएफआई इस पूरे मामले से पूरी तरह से वाकिफ नहीं है। एएफआई अध्यक्ष आदिल सुमरिवाला ने कहा कि हां, ऐसा कुछ हो सकता है, लेकिन हम अभी भी नहीं जानते कि असल बात क्या है? हमें एएफआई ऑफिस से एक फोन कॉल आया कि डीपी मनु के प्रतियोगिताओं में भाग लेने से रोक लगाई जाए।

मनु खुद पता लगाएं कि क्या मामला हैं?

सुमरिवाला ने कहा, हमारे पास इस मामले में और कोई डिटेल्स नहीं है। मेरा विचार है कि डीपी मनु को खुद इस बारे में नाडा से पता लगाना चाहिए कि आखिर पूरा मामला क्या है। हालांकि इस बारे में अभी तक डीपी मनु की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

नाडा ने अस्थायी प्रतिबंध लगाया है

नाडा ने जानकारी देते हुए कहा था, एक घरेलू प्रतियोगिता के दौरान डीपी मनु का डोप टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद नाडा ने उनके ऊपर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया।

ओलंपिक कोटा हासिल करने के करीब

एशियन चैंपियनशिप 2023 में रजत पदक जीतने वाले डीपी मनु पेरिस ओलंपिक का कोटा हासिल करने के बेहद करीब हैं। ओलंपिक में एक देश से जेवेलिन थ्रो में तीन एथलीट शिरकत कर सकते हैं। टोक्यो ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा और किशोर जेना पहले ही पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई कर सके हैं।

Hindi News/ Sports / Other Sports / Paris Olympics 2024: डोप में फंसा ये एथलीट, टूट सकता है ओलंपिक में खेलने का सपना

ट्रेंडिंग वीडियो