scriptOMG: ओलंपिक खेलने के लिए इस हॉकी खिलाड़ी ने कटवा दी अपनी उंगली, नहीं देखा होगा ऐसा जुनून | australia hockey player matt dawson sacrifice finger to paris olympics 2024 | Patrika News
अन्य खेल

OMG: ओलंपिक खेलने के लिए इस हॉकी खिलाड़ी ने कटवा दी अपनी उंगली, नहीं देखा होगा ऐसा जुनून

Matt Dawson Sacrifice Finger: 26 जुलाई से पेरिस ओलंपिक गेम्‍स का आगाज होने जा रहा है। इस पहले खबर आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ी मैथ्यू डॉसन ने अपनी उंगली को ही कटवा लिया, ताकि ओलंपिक खेल सकें।

नई दिल्लीJul 20, 2024 / 02:22 pm

lokesh verma

Matt Dawson Sacrifice Finger
Matt Dawson Sacrifice Finger: पेरिस ओलंपिक 2024 गेम्‍स का आगाज होने अब एक सप्‍ताह से भी कम समय बचा है। ओलंपिक शुरू होते ही पूरी दुनिया के खेल प्रेमियों की नजर जहां अपने फेवरेट खिलाडि़यों पर होंगी। वहीं, खिलाड़ी भी पदक जीतने के लिए पूरा जोर लगाएंगे। इस पहले खबर आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ी मैथ्यू डॉसन ने अपनी उंगली को ही कटवा लिया है, ताकि वह ओलंपिक खेल सकें। आखिर उन्‍होंने ऐसा कदम क्‍यों उठाया है? आइये आपको भी बताते हैं।

इसलिए लिया उंगली कटवाने का बड़ा फैसला

दरअसल, 30 वर्षीय खिलाड़ी मैथ्यू डॉसन का तीसरी बार ओलंपिक खेलों के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की हॉकी टीम में चयन हुआ है। बताया जा रहा है कि उनकी अनामिका उंगली टूट गई थी। जिसके बाद उन्‍होंने कई डॉक्टरों से परामर्श लिया। सभी डॉक्‍टर्स ने उन्‍हें बताया कि उंगली को ठीक होने में करीब 2 हफ्तों का समय लगेगा। ऐसे में उनका पेरिस ओलंपिक खेलना मुश्किल था। इस वजह से उन्‍होंने उंगली को कटवाने का कड़ा फैसला लिया। 

‘सबसे अच्छा विकल्प यही था’

मैथ्यू डॉसन ने सर्जरी के बाद ऑस्ट्रेलियाई चैनल 7 से बातचीत में कहा कि मैंने प्लास्टिक सर्जन के साथ मिलकर ये फैसला न केवल पेरिस में खेलने के लिए लिया, बल्कि उसके बाद के जीवन के लिए भी लिया। सबसे अच्छा विकल्प यही था कि मैं अपनी उंगली के ऊपरी हिस्से को कटवा दूं। ये मेरे लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं था।
यह भी पढ़ें

ओलंपिक इतिहास में पहली बार उतरेगा भारतीय निशानेबाजों का सबसे बड़ा दल

पेरिस ओलंपिक के लिए ऑस्ट्रेलिया की पुरुष हॉकी टीम

गोलकीपर: एंड्रयू चार्टर

डिफेंडर: जोशुआ बेल्ट्ज, मैथ्यू डॉसन, जेक हार्वी, जेरेमी हेवर्ड, एडवर्ड ओकेनडेन, कोरी वीयर

मिडफील्डर: फ्लिन ओग्लिवी, लैचलन शार्प, जैकब वेट्टन, एरन जालेव्स्की (कप्तान)
फॉरवर्ड/स्ट्राइकर: टिम ब्रांड, थॉमस क्रेग, ब्लेक ग्लोवर्स, टॉम विकम, के विलोट

रिजर्व: जोहान डर्स्ट, नाथन एफ्राम्स, टिम हॉवर्ड

Hindi News/ Sports / Other Sports / OMG: ओलंपिक खेलने के लिए इस हॉकी खिलाड़ी ने कटवा दी अपनी उंगली, नहीं देखा होगा ऐसा जुनून

ट्रेंडिंग वीडियो