scriptदिल्ली NCR में दो दिन तक नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें, जानें तारीख और कारण | Lok Sabha Election 2024 Liquor shops not open for two days in Noida Ghaziabad know date and reason | Patrika News
नोएडा

दिल्ली NCR में दो दिन तक नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें, जानें तारीख और कारण

Lok Sabha Election 2024: प्रशासन द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक, यूपी के नोएडा और गाजियाबाद में दो दिन तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। आइए जानते हैं कि इसका कारण क्या है…

नोएडाApr 23, 2024 / 10:17 am

Sanjana Singh

Dry Day in Noida and Ghaziabad

Dry Day in Noida and Ghaziabad

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और नोएडा में करीब 2 दिन तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इन दो दिनों में ना कोई शराब खरीद सकेगा और ना ही शराब की बिक्री हो सकेगी। इसे लेकर प्रशासन की ओर से घोषणा की जा चुकी है। गौतमबुद्ध नगर के प्रशासन ने कहा है कि अगर आदेश का उल्लंघन किया गया तो संबंधित लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कब रहेगा ड्राई डे और क्या है वजह?

नोएडा और गाजियाबाद में दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को मतदान होना है और इसी वजह से प्रशासन ने ड्राई डे का ऐलान किया है। इसके तहत 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से 26 अप्रैल की शाम को 6 बजे तक शराब और बीयर की दुकानों पर ताले लग जाएंगे।
यह भी पढ़ें

मेरठ में TV के राम, लक्ष्मण और सीता करेंगे रोड शो, BJP प्रत्याशी अरुण गोविल के लिए मांगेंगे वोट

19 अप्रैल को हुआ था पहले चरण का मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान 7 चरणों में हो रहा है। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हुआ था और दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा। पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग हुई थी जबकि दूसरे चरण में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर मतदान किया जाएगा। इनमें उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटें शामिल हैं।

Home / Noida / दिल्ली NCR में दो दिन तक नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें, जानें तारीख और कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो