scriptअनियमितता पाए जाने पर चार लोक सेवा केन्द्र पर जुर्माना | अनुबंध समाप्त कर दिया जाएगा। | Patrika News
समाचार

अनियमितता पाए जाने पर चार लोक सेवा केन्द्र पर जुर्माना

22 हजार रुपए जुर्माने से दंडित किया।

छिंदवाड़ाApr 26, 2024 / 09:59 am

ashish mishra


छिंदवाड़ा. कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने मप्र लोक सेवाओं के प्रदाय की गारंटी अधिनियम 2010 के अंतर्गत लोक सेवा केन्द्र छिंदवाड़ा (नगरीय एवं ग्रामीण) एवं बिछुआ और मोहखेड़ में निरीक्षण के दौरान अनियमितता पाए जाने पर संबंधित लोक सेवा केन्द्र के संचालकों को 22 हजार रुपए जुर्माने से दंडित किया। तीन दिन के भीतर जुर्माने की राशि संबंधित बैंक खाते में जमा कर पावती उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही यह चेतावनी भी दी गई है कि भविष्य में लोक सेवा केन्द्र के संचालन में किसी भी प्रकार की अनियमितता और लापरवाही पाए जाने पर संबंधित के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाकर अनुबंध समाप्त कर दिया जाएगा।
कलेक्टर ने बताया कि लोक सेवा केन्द्र के निरीक्षण के दौरान छिंदवाड़ा (नगरीय) लोक सेवा केन्द में पुरूष कर्मचारी के निर्धारित ड्रेस कोड में नहीं पाए जाने, नियम का उल्लंघन करने पर लोक सेवा केन्द्र संचालक अर्चना गुप्ता को 500 रूपए, छिंदवाड़ा ग्रामीण लोक सेवा कन्द्र में सफाई, नागरिकों के लिए पेयजल व शौचालय की व्यवस्था नहीं पाए जाने और नियम उल्लंघन करने और लोक सेवा केन्द्र में बायोमेट्रिक अटेंडेंस व बिजली जाने पर जनरेटर या बैटरी की व्यवस्था नहीं किए जाने और नियम का उल्लंघन करने पर लोक सेवा केन्द्र संचालक निलेश कुमार नेमा को पांच हजार रुपए जुर्माना किया गया। वहीं बिछुआ, मोहखेड़ में भी कमी पाए जाने पर कार्यवाही की गई।
मतगणना व्यवस्था को लेकर अधिकारी नियुक्त
छिंदवाड़ा. लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत आगामी 4 जून को सुबह 8 बजे से पीजी कॉलेज में मतगणना प्रारंभ होगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शीलेन्द्र सिंह ने मतगणना संबंधी विभिन्न व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी केसी बोपचे व अपर कलेक्टर पांढुर्णा नीलमणि अग्निहोत्री को नोडल अधिकारी और संयुक्त कलेक्टर ज्योति ठाकुर को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। साथ ही 40 अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रभारी अधिकारी नियुक्त करते हुए कानून व्यवस्था, सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्था बनाने के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Home / News Bulletin / अनियमितता पाए जाने पर चार लोक सेवा केन्द्र पर जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो