scriptSports: ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का बच्चों को इंतजार | Children are waiting for summer sports training camp | Patrika News
समाचार

Sports: ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का बच्चों को इंतजार

अन्य जिलों में हो रहा आयोजन, छिंदवाड़ा में अभी नहीं हुआ प्रारंभ

छिंदवाड़ाMay 09, 2024 / 11:53 am

ashish mishra

छिंदवाड़ा. जिले में मई के एक हफ्ते बीतने के बाद भी ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर प्रारंभ नहीं हो पाया है। ऐसे में इस वर्ष शिविर का इंतजार कर रहे सैकड़ों बच्चे मायूस हैं। दरअसल प्रतिवर्ष संचालनालय खेल और युवा कल्याण मप्र भोपाल के निर्देश पर जिला खेल युवा कल्याण विभाग द्वारा जिले के नोडल अधिकारी पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में गीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर 1 मई से आयोजित किया जाता है। शिविर में जिले के बच्चों को बैडमिंटन, कराते, ताइक्वांडो, कुश्ती, हॉकी, फुटबॉल, बॉस्केटबॉल, योगा, एथलेटिक्स सहित कई खेलों में निशुल्क प्रशिक्षण देकर उन्हें पारंगत किया जाता है। लगभग एक माह प्रशिक्षण शिविर चलता है। शिविर में भाग लेने वाले समस्त खिलाडिय़ों को शिविर समापन पर प्रमाण पत्र भी दिया जाता है। शिविर आयोजित करने का उद्देश्य बच्चों का शारीरिक एवं मानसिक विकास करना भी है, लेकिन इस बार जिला खेल युवा कल्याण विभाग ने शिविर प्रारंभ नहीं किया। जबकि बच्चों की गर्मी की छुट्टी लग चुकी है। बताया जाता है कि अधिकारियों ने आचार संहिता का हवाला देते हुए अभी शिविर आयोजित न करने का निर्णय लिया है। हालांकि मध्यप्रदेश के अन्य जिलों में शिविर प्रारंभ हो चुका है। वहीं पालकों का कहना है कि 10 जून के बाद स्कूल खुल जाएंगे। आचार संहिता लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद ही हटेगी। इसके बाद शिविर आयोजित करने का कोई फायदा नहीं रह जाएगा।
इनका कहना है….

ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर को लेकर बीते दिनों चर्चा हुई थी। 5 मई से प्रारंभ करना था। इस बिन्दु पर मैं दिखवाता हूं।
मनीष खत्री, एसपी, छिंदवाड़ा

आचार संहिता की वजह से मना हुआ था। इस संबंध में नोडल अधिकारी से चर्चा कर खेल शिविर प्रारंभ कराएंगे।
रामराव नागले, खेल अधिकारी, जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग

Hindi News/ News Bulletin / Sports: ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का बच्चों को इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो