scriptरात को बस्ती में घुसा हाथी मचाया उत्पात, घरों में किया तोडफ़ोड़, दहशत में ग्रामीण | An elephant entered the settlement at night and created havoc, vandalised houses, villagers in panic | Patrika News
समाचार

रात को बस्ती में घुसा हाथी मचाया उत्पात, घरों में किया तोडफ़ोड़, दहशत में ग्रामीण

झुंड से भटक कर ब्यौहारी के बेडरा पहुंंचा हाथी

शाहडोलJun 21, 2024 / 12:03 pm

Kamlesh Rajak

झुंड से भटक कर ब्यौहारी के बेडरा पहुंंचा हाथी
शहडोल
. ब्यौहारी वन परिक्षेत्र के ग्राम बेडरा में हाथी के आंतक से ग्रामीण दहशत में हैं। बीती रात झुंड से भटकर एक हाथी गांव में घुस गया। यहां उसने घरों में तोडफ़ोड़ करते हुए सामानों को नुकसान पहुंचाया है। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी जिसके बाद वन अमला गांव पहुंचकर हाथी को घर से बाहर निकालते हुए गांव से बाहर खदेड़ दिया, जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। जानकारी के अनुसार बुधवार की रात बेडरा में रात करीब 9 बजे हाथी रणवीर सिंह लोनी के घर घुस गया, उस समय पूरा परिवार घर में था। हाथी को देखते ही परिवार दहशत में आ गया और अपनी जान बचाने पीछे के दरवाजे से भाग गए। हाथी ने घर में तोडफ़ोड़ करते हुए सारा सामान क्षतिग्रस्त कर दिया। इतना ही नहीं घर में रखे अनाज को अपना निवाला बना लिया है। परिवार के चीख पुकार के बाद ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। वहीं घटना की जानकारी वन विभाग को दी गई। जिसके बाद वन अमला अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचकर हाथी को गांव से बाहर भगाया।
दो दिनों से था हाथियों का मूवमेंट
वन विभाग ने बताया कि 17 जून की रात हाथी बांधवगढ़ बफर क्षेत्र से छतवा होते हुए गोदावल परिक्षेत्र पहुंचा था। 18 जून की कक्ष क्रमांक 217 से होते हुए गोदावल परिक्षेत्र से बेडरा की ओर आया, जहां उसने मोतीलाल के घर को अपना निशाना बनाते हुए तोडफ़ोड़ किया वहीं एक अन्य घर में खड़ी मोटर साइकल को क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं बीती बेडरा पहुंचकर घर में तोडफ़ोड़ की जिसके बाद वन विभाग की टीम पहुंचकर हाथी को खदेड़ दिया। वर्तमान में उफरी के जंगल में होने की संभावना है।

Hindi News/ News Bulletin / रात को बस्ती में घुसा हाथी मचाया उत्पात, घरों में किया तोडफ़ोड़, दहशत में ग्रामीण

ट्रेंडिंग वीडियो