scriptचेन्नई में डॉक्टर से 15 लाख की ठगी मामले में राजस्थान का युवक गिरफ्त में | Patrika News
समाचार

चेन्नई में डॉक्टर से 15 लाख की ठगी मामले में राजस्थान का युवक गिरफ्त में

Chennai Police arrested man from rajasthan

चेन्नईJun 18, 2024 / 03:03 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Chennai Police

चेन्नई. महानगर पुलिस ने फेडएक्स कूरियर घोटाले में शामिल राजस्थान के 23 साल के युवक को गिरफ्तार किया है। संदिग्ध ने मुंबई पुलिस अधिकारी बनकर चेन्नई के एक डॉक्टर पर ड्रग तस्करी रैकेट में शामिल होने का झूठा आरोप लगाकर उससे 15.26 लाख रुपए ऐंठ लिए थे। पुलिस ने बताया कि 17 मार्च को डॉ. अशोक रंजीत (39) से एक युवक ने संपर्क किया, जिसने दावा किया कि वह फेडएक्स कूरियर की मुंबई शाखा से है।

फोन करने वाले ने बताया कि रंजीत के नाम से मुंबई से ताईवान भेजे गए पार्सल में प्रतिबंधित सामान है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। कुछ समय बाद मुंबई पुलिस अधिकारी बनकर एक अन्य व्यक्ति ने रंजीत को फोन किया और ड्रग्स को कूरियर करने का प्रयास कर कथित तौर पर किए गए अपराध के बारे में विस्तार से बताया। फिर नकली अधिकारी ने स्काइप कॉल कर डॉक्टर पर आरोप लगाया कि उसके बैंक खाते में अवैध धन है।

संदेह होने पर डॉक्टर ने पुलिस में शिकायत दर्ज की

जब डॉ. रंजीत ने खुद को निर्दोष बताया, तो ठगों ने उनको एक निर्दिष्ट खाते में धनराशि स्थानांतरित करने के लिए मना लिया और वादा किया कि अगर जांच में उनकी बेगुनाही साबित होती है तो वह पैसे वापस कर देगा। डॉक्टर ने दो किस्तों में कुल 15.26 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। लेनदेन को लेकर संदेह होने पर उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी का मोबाइल नंबर, बैंक खाते, आईपी पते और नेटवर्क यूजर आईडी को ट्रैक किया।

जांच में पता चला कि अपराधी राजस्थान से काम करता था। उसके बाद एक पुलिस टीम राजस्थान गई और हनुमानगढ़ की अंबेडकर कॉलोनी निवासी विशाल कुमार (23) को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने उसके पास से एक सेलफोन और बैंक पासबुक जब्त की। विशाल कुमार को जयपुर कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट वारंट हासिल किया गया। उसे ट्रेन से चेन्नई लाया गया और सईदापेट कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Chennai Police

Hindi News / News Bulletin / चेन्नई में डॉक्टर से 15 लाख की ठगी मामले में राजस्थान का युवक गिरफ्त में

ट्रेंडिंग वीडियो