scriptराष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ने 10 लाख ₹ के इनामी माओवादी के 2 भगोड़ों, समेत 4 लोगों के ख़िलाफ़ चार्जशीट दाख़िल की | National Investigation Agency files chargesheet against 4 people including 2 CPI (Maoist) fugitives carrying ₹10 lakh bounty on their heads | Patrika News
नई दिल्ली

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ने 10 लाख ₹ के इनामी माओवादी के 2 भगोड़ों, समेत 4 लोगों के ख़िलाफ़ चार्जशीट दाख़िल की

केरल: वायनाड में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के कमांडोज़ की हत्या की कोशिश से जुड़ा केस

नई दिल्लीMay 04, 2024 / 02:12 pm

anurag mishra

अनुराग मिश्रा
नई दिल्ली।
राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ने सीपीआई माओवादी के चार लोगों के ख़िलाफ़ शुक्रवार को चार्जशीट दाख़िल कर दी। इन चारों अभियुक्तों पर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप पर फ़ायरिंग करने और कमांडोज को जान से मारने की कोशिश का आरोप है।
चार्जशीट में सीपीआई माओवादी के दो भगोड़े अपराधियों का भी नाम शामिल हैं। इन चारों अभियुक्तों ने केरल के वायनाड ज़िले के थालापुझा इलाक़े में कमांडो पर उस समय हमला किया था जब स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) के ये कमांडो देश विरोधी गतिविधियों में शामिल कुछ लोगों को पकड़ने गए थे।
स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के कमांडोज पर हमले की ये घटना सात नवंबर 2023 को अंजाम दी गई थी। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप वायनाड के पेरिया इलाक़े में कांबिंग ऑपरेशन को अंजाम दे रहा था। इसी बीच प्रतिबंधित CPI माओवादी के उग्रवादियों ने टीम पर हमला कर दिया । ये चारों माओवादी एक घर में घात लगाकर बैठे थे।
CPI माओवादी के जिन उग्रवादियों के ख़िलाफ़ चार्जशीट दाख़िल की गई है उसमें उनके नाम है थिरूवेनकिडम उर्फ चंदू, श्रीमथी उर्फ़ उन्नी। इन दोनों को हमले के बाद ही पकड़ लिया गया था। जबकि लता उर्फ़ मीरा, सुंदरी उर्फ़ जैनी मौक़े से भागने में क़ामयाब हो गए थे।
ग़ौरतलब है कि लता उर्फ़ मीरा, सुंदरी उर्फ़ जैनी की तलाश में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण की कई टीमें लगायी गई है। इन दोनों पर 10 लाख रुपये का इनाम भी रखा गया है।

Home / New Delhi / राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ने 10 लाख ₹ के इनामी माओवादी के 2 भगोड़ों, समेत 4 लोगों के ख़िलाफ़ चार्जशीट दाख़िल की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो