scriptदिल्ली: साउथ कैंपस-लाजपत नगर कॉरिडोर पर पिंक लाइन मेट्रो की सौगात, सीएम केजरीवाल करेंगे उद्घाटन | Delhi Kejriwal inaugurate Metro South Caps-Lajpat Nagar corridor | Patrika News
नई दिल्ली

दिल्ली: साउथ कैंपस-लाजपत नगर कॉरिडोर पर पिंक लाइन मेट्रो की सौगात, सीएम केजरीवाल करेंगे उद्घाटन

दिल्ली में पिंक लाइन के दूसरे सेक्शन दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस-लाजपत नगर पर सोमवार से मेट्रो दिल्लीवासियों के लिए खोल दी जाएगी। इसका द्घाटन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी करेंगे।

नई दिल्लीAug 06, 2018 / 09:43 am

Shivani Singh

delhi metro

दिल्ली: साउथ कैपस-लाजपत नगर कॉरिडोर पर मेट्रो की सौगत, सीएम केजरीवाल करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली। दिल्लीवासियों के लिए सावन का दूसरा सोमवार अच्छी ख़बर लेकर आया है। दिल्ली के लोगों को पिंक लाइन (मजलिस पार्क-शिव विहार कॉरिडोर) के दूसरे सेक्शन दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस-लाजपत नगर पर आज से मेट्रो का तोहफा मिल जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी मेट्रो भवन से वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिए इसका उद्धाटन करेंगे। इन मेट्रो लाइन के खुल जाने से अब धौला से लाजपत नगर का सफर महज 16 मिनट में पूरा हो जाएगा। इससे पहले लोगों को एक घंटे का सफर तय करना पड़ता था।

यह भी पढ़ें

दिल्ली: यमुना में नहाने गए 4 बच्चे डूबे, 2 के शव बरामद

आईएनए से लाजपत नगर का सफर महज 5 मिनट 7 सेकेंड का

यही नहीं 5 मिनट 7 सेकेंड में आईएनए से लाजपत नगर पहुंचा जा सकता है। वहीं, 16 मिनट 13 सेकेंड में हौजखास से लाजपत नगर, आईएनए से राजौरी गार्डन 23 मिनट 38 सेकेंड में, लाजपत नगर से राजौरी गार्डन 28 मिनट 45 सेकेंड में और लाजपत नगर से नेताजी सुभाष प्लेस 39 मिनट 46 सेकेंड में लोग पहुंच सकते हैं। बता दें कि इस सेक्शन की लम्बाई 8.1 किमी है। यहां छे स्टेशन विश्वेश्वरैया मोती बाग, भीकाजीकामा प्लेस, सरोजिनी नगर, आईएनए, साउथ एक्सटेंशन और लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन हैं।

धौला कुआ पहुंचन आसान

पिंक लाइन के दूसरे सेक्शन दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस-लाजपत नगर पर मेट्रो सेवा शुरू होने से यात्रियों का काफी समय और पैसा बचेगा। बता दें कि पहले लोगों को वॉयलेट लाइन से मंडी हाउस पर ब्लू लाइन और फिर ब्लू लाइन पर राजौरी गार्डन से पिंक लाइन लेकर धौला कुंआ पहुंचना पड़ता था। इस दौरान यात्रियों को 64 मिनट लगते थें। लेकिन अब यही दूरी वे 6 मिनट में तय कर सकते हैं। इससे यात्रिओं के 8मिनट बचेंगे और साथ ही किराया भी कम लगेगा।

यह भी पढ़ें

दिल्ली: तेज बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मेट्रो नेटवर्क बढ़कर हुआ 296 किमी, स्टेशन 214

दिल्ली मेट्रों का नेवर्क लगातार बढ़ रहा है। साउथ कैपस-लाजपत नगर कॉरिडोर पर मेट्रों की शुरुआत होने पर अब दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क बढ़कर 296 किमी हो गया है। वहीं स्टेशनों की संख्या भी 214 पहुंच गई है। इसे और भी बढ़ाने की योजना है। आपको बता दें कि इस सेक्शन पर लाजपत नगर स्टेशन येलो लाईन के ऊपर बनाया गया। वहीं, येलो लाईन पर बना लाजपत नगर स्टेशन नीचे बनी टलन में है।

 

Hindi News/ New Delhi / दिल्ली: साउथ कैंपस-लाजपत नगर कॉरिडोर पर पिंक लाइन मेट्रो की सौगात, सीएम केजरीवाल करेंगे उद्घाटन

ट्रेंडिंग वीडियो