scriptWeather Forecast: अगले 24 घंटे में 10 राज्यों में होगी तूफानी बारिश, जानिए कहां पहुंचा मानसून | Patrika News
राष्ट्रीय

Weather Forecast: अगले 24 घंटे में 10 राज्यों में होगी तूफानी बारिश, जानिए कहां पहुंचा मानसून

Monsoon Progress 2024: देशभर में इन दिनों मौसम के दोहरे रवैए ने आमजन की परेशानी बढ़ा दी है। कहीं झमाझम बारिश हो रही है तो कहीं लू के कारण मौत का सिलसिला जारी है।

नई दिल्लीJun 14, 2024 / 05:20 pm

Anand Mani Tripathi

Weather Forecast Tomorrow: दक्षिण पश्चिम मानसून धीरे धीरे आगे बढ़ रहा है। इसके साथ ही कई इलाकों में तपिश भी बढ़ रही है। बिहार के भीषण गर्मी के कारण लू से मौत हो रही है तो सिक्किम में बारिश से लोगों की जान जा रही है। देशभर में इन दिनों मौसम के दो रूप देखने को मिल रहे हैं। इस दोहरे रूप के कारण लोगों को परेशानी हो रही है।
भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि कई राज्यों में हीटवेव का असर देखने को मिला। इसके अलावा कुछ जगहों पर तेज हवाओं के साथ बारिश भी हुई है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 24 घंटों के दौरान मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, मराठवाड़ा, तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़, दक्षिण ओडिशा, सिक्किम, असम, कोंकण और गोवा, रायलसीमा और दक्षिणी गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।
यूपी, बिहार और झारखंड में हीटवेव का अलर्ट
मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल के गंगा तटवर्ती क्षेत्र, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में भीषण गर्मी का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ् ही पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में लू चलने की भी आशंका है।

Hindi News/ National News / Weather Forecast: अगले 24 घंटे में 10 राज्यों में होगी तूफानी बारिश, जानिए कहां पहुंचा मानसून

ट्रेंडिंग वीडियो