scriptजम्मू-कश्मीर के डोडा में मुठभेड़, 3 आतंकवादी ढेर | terrorist killed in Doda Encounter inJammu and Kashmir | Patrika News
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर के डोडा में मुठभेड़, 3 आतंकवादी ढेर

Jammu Kashmir: आज सुबह जब सेना के जवानों को आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली तो उन्होंने तलाशी अभियान शुरु कर दिया।

जम्मूJun 26, 2024 / 06:42 pm

Prashant Tiwari

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों से साथ जारी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने बताया कि जिले के गनदोह इलाके के बजाद गांव में सुबह 9.50 बजे के करीब मुठभेड़ शुरू हुई। एक अधिकारी ने कहा, “गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने एक घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया।”
3 आतंकवादी मारे गए

आतंकवादियों के छिपे होने की खबर सुनकर जब सेना के जवान इलाके में तलाशी अभियान चलाते हुए आतंकवादियों के करीब पहुंचे तो उन्होंने उन पर गोलीबारी कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जारी ऑपरेशन में अब तक 3 आतंकवादी मारे जा चुका है।”
 terrorist killed in Doda Encounter inJammu and Kashmir
11 और 12 जून को डोडा में हुआ था आतंकी हमला

डोडा जिले में 11 और 12 जून को दो आतंकवादी हमले हुए थे। सुरक्षा बलों ने जम्मू डिविजन के डोडा, रियासी, पुंछ, राजौरी और किश्तवाड़ जिलों में कथित तौर पर सक्रिय करीब 70 विदेशी आतंकवादियों के खिलाफ व्यापक रणनीति तैयार की है।
पहले घायल हुए थे 7 जवान

गौरतलब है कि 11 जून को चत्तरगल्ला में एक चेक पोस्ट पर आतंकवादियों के हमले में 6 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे, जबकि अगले दिन गंडोह क्षेत्र के कोटा टॉप पर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था। इन दोहरे हमलों के बाद सुरक्षा बलों ने आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर दिया और जिले में घुसपैठ कर सक्रिय 4 पाकिस्तानी आतंकवादियों पर 5-5 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित कर दिया।
अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों की मदद से पुलिस ने सिनू पंचायत गांव में अभियान चलाया, लेकिन छिपे हुए आतंकवादियों की ओर से भारी गोलीबारी की गई। उन्होंने बताया कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक गोलीबारी जारी है। उन्होंने बताया कि इनपुट मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सिन्नू जंगल क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों को घेर लिया जहां दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। वहीं, एसएसपी डोडा जावेद इकबाल ने बताया, “मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ खत्म होने के बाद आगे की जानकारी साझा की जाएगी।”

Hindi News/ National News / जम्मू-कश्मीर के डोडा में मुठभेड़, 3 आतंकवादी ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो