scriptSpecial Train: सहरसा और सरायगढ़ के बीच आज से चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट और टाइम टेबल | Special train will run between Saharsa and Saraigarh from today, know route and time table | Patrika News
राष्ट्रीय

Special Train: सहरसा और सरायगढ़ के बीच आज से चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट और टाइम टेबल

Special Train: पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर मंडल मे त्योहारों के दौरान यात्रियों की भीड़ को देखते हुए सहरसा और सरायगढ़ स्टेशनों के बीच एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है।

पटनाSep 28, 2024 / 08:41 am

Shaitan Prajapat

Special Train: पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर मंडल में त्योहारों के दौरान यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए सहरसा और सरायगढ़ स्टेशनों के बीच एक जोड़ी विशेष ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। यह स्पेशल ट्रेन 28 सितंबर से शुरू होगी और यात्री सुविधा के लिए त्योहारों के दौरान चलाई जाएगी। रेलवे के इस कदम का उद्देश्य त्योहारों के समय यात्रा करने वाले लोगों को अतिरिक्त विकल्प प्रदान करना है ताकि यात्रियों को सुविधाजनक और सुरक्षित यात्रा अनुभव मिल सके।

सप्ताह में पांच दिन चलेगी ट्रेन

रेलवे के आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि गाड़ी संख्या- 05570 सहरसा-सरायगढ़ विशेष ट्रेन 28 से 31 सितंबर तक सप्ताह में पांच दिन (रविवार एवं गुरूवार को छोड़कर) चलाई जाएगी। यह ट्रेन सहरसा से 17.00 बजे खुलकर 17.18 बजे गढ़ बरुआरी एवं 17.31 बजे सुपौल रूकते हुए 18.20 बजे सरायगढ़ स्टेशन पहुंचेगी।
यह भी पढ़ें

Diwali-Chhath के लिए चलाई जाएंगी दर्जनों Special Trains, 1 करोड़ यात्रियों को मिलेगी सुविधा, जानिए रूट और टाइम टेबल


सरायगढ़ से सुबह 5:30 बजे होगी रवाना

सूत्रों के अनुसार, गाड़ी संख्या 05569 सरायगढ़-सहरसा एक्सप्रेस ट्रेन 29 सितंबर से 1 जनवरी 2025 तक सप्ताह में पांच दिन (सोमवार और शुक्रवार को छोड़कर) चलाई जाएगी। यह ट्रेन सुबह 5:30 बजे सरायगढ़ से प्रस्थान करेगी और 5:59 बजे सुपौल तथा 6:11 बजे गढ़ बरुआरी स्टेशन पर रुकते हुए 6:50 बजे सहरसा पहुंचेगी। त्योहारों के दौरान यात्रियों की बढ़ती भीड़ को ध्यान में रखते हुए इस विशेष ट्रेन का संचालन किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Air Train: देश में पहली बार दौड़ेगी एयर ट्रेन, फ्री में सफर कर सकेंगे यात्री, जानिए कहां से कहां तक चलेगी


एसी चेयरकार सहित होंगे 22 कोच

इस विशेष ट्रेन का परिचालन सहरसा-पटना राज्यरानी एक्सप्रेस के रेक द्वारा किया जाएगा। ट्रेन में कुल 22 कोच होंगे, जिनमें तृतीय वातानुकूलित इकॉनोमी श्रेणी का एक डिब्बा, एसी चेयरकार के तीन डिब्बे, साधारण श्रेणी के 16 डिब्बे और एसएलआरडी (स्लीपर और लगेज ब्रेक वैन) के दो डिब्बे शामिल होंगे। यह व्यवस्था यात्रियों की भीड़ को देखते हुए की गई है, ताकि अधिक यात्रियों को सुविधा मिल सके।

Hindi News / National News / Special Train: सहरसा और सरायगढ़ के बीच आज से चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट और टाइम टेबल

ट्रेंडिंग वीडियो