scriptAlka Yagnik को अचानक सुनाई देना हुआ बंद, संगीत जगत में खलबली , कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलती | Singer Alka Yagnik hearing capacity lost because ofRare neuro problems dont do this mistake | Patrika News
राष्ट्रीय

Alka Yagnik को अचानक सुनाई देना हुआ बंद, संगीत जगत में खलबली , कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलती

90s में उनकी आवाज़ ने बॉलीवुड में राज किया था, लेकिन अब उन्हें सुनने में कठिनाई हो रही है।

मुंबईJun 19, 2024 / 10:09 am

Manoj Kumar

Alka Yagnik

Alka Yagnik

बॉलीवुड की प्रमुख गायिका अलका याग्निक ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी एक दुखद जानकारी साझा की, जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें एक रेयर न्यूरो समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 90s में उनकी आवाज़ ने बॉलीवुड में राज किया था, लेकिन अब उन्हें सुनने में कठिनाई हो रही है। अलका ने इस समस्या के बारे में अपने फैंस और सहकलाकारों को जागरूक करते हुए लाउड म्यूजिक से दूर रहने की सलाह दी है।
उन्होंने बताया कि एक वायरल अटैक के बाद उन्हें अचानक सुनने में समस्या होने लगी। अलका ने इस समस्या को फेसबुक पर शेयर करते हुए अपने फैंस और साथी कलाकारों को सलाह दी है कि वे ध्यान रखें और लाउड म्यूजिक से बचें।

मेरे सभी प्रशंसकों, दोस्तों, फॉलोअर्स और शुभचिंतकों को,

कुछ हफ्ते पहले, जब मैं एक फ्लाइट से बाहर निकली, तो मुझे अचानक लगा कि मैं कुछ सुन नहीं पा रही हूं।
इस घटना के बाद के हफ्तों में थोड़ा साहस जुटाकर, अब मैं अपने उन सभी दोस्तों और शुभचिंतकों की चुप्पी तोड़ना चाहती हूं, जो मुझसे पूछ रहे हैं कि मैं गायब क्यों हूं।

मेरे डॉक्टरों ने इसे वायरल हमले के कारण एक दुर्लभ संवेदी तंत्रिका संबंधी श्रवण हानि के रूप में निदान किया है। इस अचानक, बड़े झटके ने मुझे पूरी तरह से अनजान कर दिया है। जैसा कि मैं इसे स्वीकार करने का प्रयास करती हूं, कृपया मुझे अपनी प्रार्थनाओं में रखें।
अपने प्रशंसकों और युवा सहयोगियों के लिए, मैं बहुत तेज संगीत और हेडफ़ोन के संपर्क के बारे में सावधानी का एक शब्द जोड़ना चाहती हूं। एक दिन, मैं अपने पेशेवर जीवन के स्वास्थ्य संबंधी खतरों को साझा करना चाहती हूं।
आप सभी के प्यार और समर्थन से मैं अपने जीवन को फिर से व्यवस्थित करने और जल्द ही आपके पास वापस आने की उम्मीद कर रही हूं। इस महत्वपूर्ण समय में आपका समर्थन और समझ मेरे लिए दुनिया भर में मायने रखेगा।
आपको बता दें कि अलका याग्निक सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि देश की सबसे पॉपुलर सिंगर्स में से एक हैं. 25 से ज्यादा भाषाओं में 21 हजार से ज्यादा गाने रिकॉर्ड कर चुकीं अलका याग्निक ने दो बार नेशनल अवॉर्ड भी जीता है. 2022 में न गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स ने उन्हें दुनिया भर में सबसे ज्यादा स्ट्रीम किया जाने वाला आर्टिस्ट माना था.

Hindi News/ National News / Alka Yagnik को अचानक सुनाई देना हुआ बंद, संगीत जगत में खलबली , कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलती

ट्रेंडिंग वीडियो