scriptKanchenjunga Express Accident: मोदी सरकार के मिसमैनेजमेंट के कारण हुआ रेल हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे पर भड़के राहुल गांधी | rahul gandhi first reaction on horrific train accident in west bengal attacks modi government mismanagement | Patrika News
राष्ट्रीय

Kanchenjunga Express Accident: मोदी सरकार के मिसमैनेजमेंट के कारण हुआ रेल हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे पर भड़के राहुल गांधी

Kanchenjunga Express Accident: राहुल गांधी ने कहा कि विगत 10 वर्षों में रेल दुर्घटनाओं में हुई वृद्धि सीधा-सीधा मोदी सरकार के कुप्रबंधन और उपेक्षा का नतीजा है, जिसमें आए दिन यात्रियों के जान-माल का नुकसान होता है।

नई दिल्लीJun 17, 2024 / 04:43 pm

Paritosh Shahi

Kanchenjunga Express Accident: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि रेल दुर्घटना का कारण कुप्रबंधन और उपेक्षा है। उन्होंने रेल हादसे पर सवाल करने और केंद्र सरकार की जवाबदेही सुनिश्चित करने की भी बात कही। राहुल गांधी ने कहा कि विगत 10 वर्षों में रेल दुर्घटनाओं में हुई वृद्धि सीधा-सीधा मोदी सरकार के कुप्रबंधन और उपेक्षा का नतीजा है, जिसमें आए दिन यात्रियों के जान-माल का नुकसान होता है। आज की दुर्घटना इसी वास्तविकता का एक और उदाहरण है। एक जिम्मेदार विपक्ष के रूप में हम इस भयावह नजरअंदाजी पर सवाल उठाते रहेंगे और मोदी सरकार को इन दुर्घटनाओं पर जवाबदेह बनाकर रहेंगे। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

राहुल गांधी ने की अपील

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से कई लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। सभी शोकाकुल परिजनों को मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र से शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। सरकार को सभी पीड़ितों या उनके परिवारों को तुरंत पूरा मुआवजा देना चाहिए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि राहत और बचाव प्रयासों में हर संभव सहायता प्रदान करें।
बता दें कि पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुए ट्रेन हादसे में कई यात्रियों के घायल होने और 15 लोगों की मौत होने की सूचना सामने आई है। घटना के मुताबिक एक मालगाड़ी ने सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर लगने से कंचनजंगा एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गईं। हादसा सोमवार सुबह लगभग नौ बजे हुआ। मालगाड़ी ने अगरतला से सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मारी।

राबड़ी देवी ने केंद्र को घेरा

पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि यह हादसा पश्चिम बंगाल में हुआ है, इसलिए ममता बनर्जी समझेंगी। वहीं, राबड़ी देवी ने हादसे के लिए भारत सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कहती है कि हमारा लॉ एंड आर्डर ठीक है। क्या ठीक है, यह तो दिख ही रहा है, बिहार में रोज मर्डर हो रहा है, बलात्कार हो रहा है, बलात्कार करके मारकर फेंक दिया जा रहा है।

ममता बनर्जी क्या बोलीं

कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “…उन्हें (रेलवे मंत्रालय) यात्रियों की सुविधाओं की परवाह नहीं है। उन्हें रेलवे अधिकारियों, रेलवे इंजीनियरों, रेलवे तकनीकी कर्मचारियों और श्रमिकों की भी परवाह नहीं है। वे भी परेशानी में हैं। उनकी पुरानी पेंशन वापस ले ली गई है। मैं पूरी तरह से रेलवे कर्मचारियों और रेलवे अधिकारियों के साथ हूं। वे अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इस सरकार को केवल चुनाव की परवाह है। कैसे हैकिंग की जाए, कैसे हेरफेर की जाए, कैसे चुनाव में धांधली की जाए… मुझे लगता है कि उन्हें शासन के लिए अधिक समय देना चाहिए, बयानबाजी के लिए नहीं।”

Hindi News/ National News / Kanchenjunga Express Accident: मोदी सरकार के मिसमैनेजमेंट के कारण हुआ रेल हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे पर भड़के राहुल गांधी

ट्रेंडिंग वीडियो