scriptSikkim: प्रेम सिंह तमांग ने दूसरी बार ली सिक्किम के सीएम पद की शपथ, PM Modi ने दी बधाई | prem singh tamang take oath second as chief minister of sikkim pm modi congratulated | Patrika News
राष्ट्रीय

Sikkim: प्रेम सिंह तमांग ने दूसरी बार ली सिक्किम के सीएम पद की शपथ, PM Modi ने दी बधाई

Sikkim CM: प्रेम सिंह तमांग ने आज दूसरी बार सिक्किम के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में 30 हजार से अधिक लोग शामिल हुए।

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 06:28 pm

Paritosh Shahi

Sikkim CM: सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के विधायक दल के नेता प्रेम सिंह तमांग ने सोमवार को दूसरी बार सिक्किम के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य ने गंगटोक के पालजोर स्टेडियम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में तमांग और उनके मंत्रिमंडल को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। एसकेएम की बैठक में तमांग को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया था। शपथ ग्रहण समारोह शाम चार बजे शुरू हुआ, जिसमें करीब 30,000 लोगों की उपस्थिति की संभावना थी। इस आयोजन के दौरान गंगटोक में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में एसकेएम ने 32 में से 31 सीटें जीती थीं, जबकि सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) को केवल एक सीट मिली थी।
बड़ी जीत हासिल की
सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के नेता प्रेम सिंह तमांग ने सिक्किम विधानसभा चुनाव 2024 में 32 में से 31 सीटें जीतकर आए हैं, जबकि एक सीट सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के हिस्से में गई है। बता दें कि, 9 जून को केंद्र में एनडीए की सरकार भी बनी, जिसमें नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली और उनके साथ 71 सांसदों ने भी मंत्री पद की शपथ ली। आज केंद्र सरकार में मंत्रिमंडल का बंटवारा होने की संभावना है।

Hindi News/ National News / Sikkim: प्रेम सिंह तमांग ने दूसरी बार ली सिक्किम के सीएम पद की शपथ, PM Modi ने दी बधाई

ट्रेंडिंग वीडियो