scriptInheritance Tax: पीएम मोदी ने जनता को किया आगाह, ‘कांग्रेस आपके बच्चों के अधिकार छीनना चाहती है’ | PM Modi warned public said Congress wants to take away rights of your children | Patrika News
राष्ट्रीय

Inheritance Tax: पीएम मोदी ने जनता को किया आगाह, ‘कांग्रेस आपके बच्चों के अधिकार छीनना चाहती है’

Inheritance Tax: विरासत टैक्स पर मचे घमासान के बीच PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आम लोगों के बच्चों के अधिकार छीनना चाहती है।

नई दिल्लीApr 24, 2024 / 06:20 pm

Anish Shekhar

Inheritance Tax: कांग्रेस नेता की सैम पित्रोदा की विरासत टैक्स पर टिप्पणी के बाद देश में मचे घमासान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आम लोगों के बच्चों के अधिकार छीनना चाहती है। विरासत टैक्स कानून को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला। छत्तीसगढ़ में एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोगों के बच्चों के अधिकार छीनना चाहती है।
पीएम मोदी ने कहा, “शाही परिवार के शहजादा ने कुछ समय पहले कहा था कि मध्यम वर्ग पर अधिक टैक्स लगाया जाना चाहिए। अब ये लोग इससे एक कदम आगे बढ़ गए हैं। अब कांग्रेस कहती है कि वह विरासत टैक्स लगाएगी। वह माता-पिता से प्राप्त विरासत पर भी टैक्स लगाएगी।”

‘कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी’

प्रधानमंत्री ने कहा, “आपने अपनी मेहनत से जो संपत्ति जमा की है, वह आपके बच्चों को नहीं दी जाएगी। कांग्रेस के पंजे आपसे वह भी छीन लेंगे। कांग्रेस का मंत्र है- कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी। वहीं जिन लोगों ने पूरी कांग्रेस पार्टी को पैतृक संपत्ति माना और इसे अपने बच्चों को दे दिया, वे नहीं चाहते कि एक आम भारतीय अपनी संपत्ति अपने बच्चों को दे।” पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी द्वारा आरोप लगाने के बाद यह कहा कि अगर वह सत्ता में आई तो वह (Congress) देश की संपत्ति को “घुसपैठियों” और अधिक बच्चों वाले परिवारों के बीच बांट देगी।
पिछले दिनों पीएम ने राजस्थान में एक रैली के दौरान कहा था, “जब वे (कांग्रेस) सत्ता में थे तो उन्होंने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। इसका मतलब है कि वे इस संपत्ति को उन लोगों को वितरित करेंगे जिनके अधिक बच्चे हैं। वह आपकी संपत्ति घुसपैठियों को दे देंगे। क्या आपकी मेहनत की कमाई घुसपैठियों को दिया जाना चाहिए? क्या आप इससे सहमत हैं? “उन्होंने कहा, “कांग्रेस का घोषणापत्र कहता है कि मां-बेटियों के पास जो सोना है, उसका हिसाब लेंगे और उस संपत्ति को बांट देंगे। मनमोहन सिंह की सरकार ने कहा था कि संपत्ति पर पहला हक मुसलमानों का है। भाइयों और बहनों! यह अर्बन नक्सली सोच है। वे मेरी मां-बहनों के मंगलसूत्र तक को नहीं छोड़ेंगे।”
“उन्होंने कहा, “कांग्रेस का घोषणापत्र कहता है कि मां-बेटियों के पास जो सोना है, उसका हिसाब लेंगे और उस संपत्ति को बांट देंगे। मनमोहन सिंह की सरकार ने कहा था कि संपत्ति पर पहला हक मुसलमानों का है। भाइयों और बहनों! यह अर्बन नक्सली सोच है। वे मेरी मां-बहनों के मंगलसूत्र तक को नहीं छोड़ेंगे।”

Home / National News / Inheritance Tax: पीएम मोदी ने जनता को किया आगाह, ‘कांग्रेस आपके बच्चों के अधिकार छीनना चाहती है’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो