scriptपेट्रोलियम मंत्री का बड़ा बयान,GST के दायरे में आएगा पेट्रोल-डीजल Price! | Petroleum Minister's big statement, petrol and diesel will come under the purview of GST! | Patrika News
राष्ट्रीय

पेट्रोलियम मंत्री का बड़ा बयान,GST के दायरे में आएगा पेट्रोल-डीजल Price!

Petrol Diesel Price : BPCL जल्द ही एक नई रिफाइनरी खोलेगी। इसके साथ ही इथेनॉल ब्लेंडिंग का टारगेट पूरा करने का लक्ष्य है। देश बहुत जल्द 15% एथेनॉल ब्लेंडिंग का लक्ष्य पूरा कर लेगा। 2030 तक 20% एथेनॉल ब्लेंडिंग का लक्ष्य है।

नई दिल्लीJun 12, 2024 / 11:42 am

Anand Mani Tripathi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार का तीसरा कार्यकाल शुरू होते ही सभी मंत्रालयों ने भी अपनी गति पकड़ ली है। सोमवार को सभी ने अपने कार्यलयों में कार्यभार संभाला और इसके साथ बैठक और कार्ययोजनाओं का दौर शुरू हो गया। पेट्रोलियम मंत्री का पद संभालने के बाद ही हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कई अहम बयान दिए हैं। उन्होंने कहा है कि पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने का प्रयास किया जाएगा। पेट्रोल और डीजल को अफोर्डेबल रेंज में लाने की कोशिश है।
देश में नहीं है पेट्रोल-डीजल की कमी
हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि पेट्रोल डीजल की कोई कमी नहीं है। दोनों कमोडिटीज को जीएसटी के दायरे में लाने का प्रयास करेंगे। पेट्रोलियम क्षेत्र में लगातार सुधार हो रहे हैं। इसके साथ ही ग्रीन हाइड्रोजन और रिफाइनरी के विस्तार पर कार्य किया जाएगा। Oil & Gas PSUs का प्रॉफिट 1.50 लाख करोड़ के पार पहुंच गया है।
BPCL पर भी आया बयान
पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ये भी बताया कि BPCL जल्द ही एक नई रिफाइनरी खोलेगी। इसके साथ ही इथेनॉल ब्लेंडिंग का टारगेट पूरा करने का लक्ष्य है। देश बहुत जल्द 15% एथेनॉल ब्लेंडिंग का लक्ष्य पूरा कर लेगा। 2030 तक 20% एथेनॉल ब्लेंडिंग का लक्ष्य है।
नहीं होगी तेल कंपनियों की बिक्री
पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि सरकारी तेल कंपनियों में हिस्सा बिक्री के पक्ष में नहीं हैं। इस बयान के बीच BPCL के शेयरों में करीब 2% की तेजी दर्ज हुई। स्टॉक 608 रुपए के भाव के आसपास चल रहा था। IOCL भी डेढ़ पर्सेंट ऊपर चल रहा था। HPCL स्टॉक भी हरा रहा।

Hindi News/ National News / पेट्रोलियम मंत्री का बड़ा बयान,GST के दायरे में आएगा पेट्रोल-डीजल Price!

ट्रेंडिंग वीडियो