scriptHemant Soren के RSS वाले बयान पर नेता प्रतिपक्ष ने किया पलटवार, कहा- ‘वोट बैंक की राजनीति में कितना गिरेंगे नीचे’ | Opposition leader hits back at Hemant Soren's RSS statement, says 'How much will fall into vote bank politics' | Patrika News
राष्ट्रीय

Hemant Soren के RSS वाले बयान पर नेता प्रतिपक्ष ने किया पलटवार, कहा- ‘वोट बैंक की राजनीति में कितना गिरेंगे नीचे’

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की ओर से RSS को लेकर दिए बयान पर सियासत तेज हो गई है। हेमंत सोरेन के बयान पर अब नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी (Amar Kumar Bauri) ने पलटवार किया है।

रांचीSep 26, 2024 / 05:39 pm

Ashib Khan

hemant soren

hemant soren

Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की ओर से RSS को लेकर दिए बयान पर सियासत तेज हो गई है। हेमंत सोरेन के बयान पर अब नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी (Amar Kumar Bauri) ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि वोटबैंक की राजनीति में कितना नीचे गिरेंगे। दरअसल, मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा था कि आरएसएस के लोग चूहे की तरह हमारे घर के अंदर घुसकर तोड़ने का काम करते हैं। जब हमारे एक नेता हमारी पार्टी में थे, तो वह 1932 की बात करते थे, स्थानीयता की बात करते थे, लेकिन भगवा होते ही उनकी भाषा भी बदल गई है।

नेता प्रतिपक्ष ने किया पलटवार

मुख्यमंत्री के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि आरएसएस विश्व का सबसे बड़ा संगठन है और इसकी स्थापना 1925 में राष्ट्रवादी  राष्ट्रवादी विचारों के साथ सनातन संस्कृति और परंपराओं को आगे बढ़ाने के लिए हुई थी। आरएसएस के प्रयासों के कारण ही भारत आज गुलामी की मानसिकता को तोड़कर विश्व पटल पर अपनी पहचान बढ़ा रहा है।

“वोट बैंक की राजनीति के कारण कितना नीचे गिरेंगे”

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति के चलते अपने पूर्वजों, वंशजों और आदिवासी समाज की अस्मिता को खतरे में डालने का काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री बांग्लादेशी घुसपैठियों को राज्य में देख नहीं पा रहे हैं, जबकि आरएसएस भारत की अस्मिता और परंपरा को स्थापित कर रहा है। उन्होंने कहा कि आरएसएस ने भारत की अस्मिता और परंपराओं को स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, लेकिन आज उस पर व्यंग्य किया जा रहा है। मुझे लगता है कि आरएसएस के कारण ही हम आज अपने सनातन धर्म के साथ जीवन व्यतीत कर पा रहे हैं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि हेमंत सोरेन, आप वोट बैंक की राजनीति के कारण और कितना नीचे गिरेंगे, अपने अंतरात्मा की आवाज को जरूर सुनें।

Hindi News / National News / Hemant Soren के RSS वाले बयान पर नेता प्रतिपक्ष ने किया पलटवार, कहा- ‘वोट बैंक की राजनीति में कितना गिरेंगे नीचे’

ट्रेंडिंग वीडियो