scriptPM मोदी ने मांगी विपक्ष से मदद तो राहुल गांधी ने भी रख दी ये बड़ी शर्त | Lok Sabha speaker election PM Modi asked for help from opposition Rahul Gandhi also placed big condition | Patrika News
राष्ट्रीय

PM मोदी ने मांगी विपक्ष से मदद तो राहुल गांधी ने भी रख दी ये बड़ी शर्त

Rahul Gandhi vs PM Modi on Lok Sabha Speaker: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा स्पीकर का चुनाव सर्वसम्मति से स्पीकर का चुनाव चाहते हैं, लेकिन राहुल गांधी ने भी समर्थन के लिए एक शर्त रख दी है।

नई दिल्लीJun 25, 2024 / 12:51 pm

Anish Shekhar

Rahul Gandhi vs PM Modi: लोकसभा चुनाव के बाद अब लोकसभा स्पीकर को लेकर सत्ता की राजधानी दिल्ली में सियासत गर्म हो चली है। बीजेपी की ओर से ओम बिरला का नाम फाइनल हो गया है, लेकिन पेंच चुनाव को लेकर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्वसम्मति से स्पीकर का चुनाव चाहते हैं, लिहाजा ऐसे में इसकी जिम्मेदारी राजनाथ सिंह को सौंपी गई। राजनाथ सिंह ने विपक्ष के समर्थन के लिए मल्लिकार्जुन खरगे से लेकर अखिलेश यादव और मामता बनर्जी तक को फोन घुमा दिया, लेकिन अब राहुल गांधी ने भी स्पीकर के समर्थन के बदले एक शर्त रख दी है। राहुल ने कहा कि ओम बिरला को हम समर्थन दे देंगे लेकिन परंपरा के अनुसार डिप्टी स्पीकर विपक्ष का होना चाहिए।

राजनाथ सिंह के फोन पर क्या बोले- राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “मल्लिकार्जुन खरगे के पास केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह का फोन आया था। राजनाथ सिंह जी ने खरगे जी से अपने स्पीकर के लिए समर्थन मांगा है। विपक्ष ने साफ कहा है कि हम स्पीकर को समर्थन देंगे लेकिन विपक्ष को डिप्टी स्पीकर मिलना चाहिए, राजनाथ सिंह जी ने कल शाम कहा था कि वे खरगे जी कॉल रिटर्न करेंगे, अभी तक खरगे जी के पास कोई जवाब नहीं आया है। पीएम मोदी कह रहे हैं, रचनात्मक सहयोग हो फिर हमारे नेता का अपमान किया जा रहा है। नीयत साफ नहीं है। नरेंद्र मोदी जी कोई रचनात्मक सहयोग नहीं चाहते हैं। परंपरा है कि डिप्टी स्पीकर विपक्ष को होना चाहिए विपक्ष ने कहा है अगर परंपरा को रखा जाएगा तो हम पूरा समर्थन देंगे।”
वहीं लोकसभा अध्यक्ष के नामांकन पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख और सांसद अखिलेश यादव ने कहा, “अब सभी चीज़े सामने आ जाएंगी। विपक्ष की मांग यही थी कि उपाध्यक्ष विपक्ष का हो।

Hindi News/ National News / PM मोदी ने मांगी विपक्ष से मदद तो राहुल गांधी ने भी रख दी ये बड़ी शर्त

ट्रेंडिंग वीडियो