scriptLok Sabha Elections 2024: दिल्ली में भाजपा के सभी उम्मीदवारों ने पढ़ी सामूहिक हनुमान चालीसा | Lok Sabha Elections 2024: All BJP candidates in Delhi recited Hanuman Chalisa collectively | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली में भाजपा के सभी उम्मीदवारों ने पढ़ी सामूहिक हनुमान चालीसा

Lok Sabha Elections 2024: देशभर में मंगलवार को हनुमान जयंती का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर दिल्ली में भी कई स्थानों पर सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया गया।

नई दिल्लीApr 23, 2024 / 08:00 pm

Prashant Tiwari

देशभर में मंगलवार को हनुमान जयंती का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर दिल्ली में भी कई स्थानों पर सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। दिल्ली में भाजपा के सभी प्रत्याशी हनुमान जयंती के अवसर पर आयोजित सामूहिक चालीसा पाठ में शामिल होने के लिए हनुमान मंदिर पहुंचे।
बीजेपी के सभी उम्मीदवार मंदिर पहुंचे
नई दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज से लेकर पश्चिमी दिल्ली की उम्मीदवार कमलजीत सेहरावत तक सभी ने अपने-अपने क्षेत्र के प्रसिद्ध हनुमान मंदिरों में पहुंचकर पूजा-अर्चना की। उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद और एक बार फिर से चुनावी मैदान में उतरे मनोज तिवारी दिल्ली के सबसे प्राचीनतम एवं प्रसिद्ध जमुना बाजार स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।
दक्षिण दिल्ली से उम्मीदवार रामवीर सिंह विधूड़ी ने कात्यायनी शक्तिपीठ मंदिर छतरपुर में ईश्वर का आशीर्वाद लिया। पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार हर्ष मल्होत्रा मयूर विहार स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। उत्तर पश्चिमी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार योगेंद्र चंदोलिया बुध बाजार रोड स्थित मंदिर गए। चांदनी चौक के प्रत्याशी प्रवीण खंडेलवाल अशोक विहार के सनातन धर्म मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे।
सुनीता केजरीवाल ने हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की

दूसरी तरफ, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने हनुमान जयंती पर कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। केजरीवाल सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने चिराग दिल्ली इलाके में हनुमान शोभायात्रा का आयोजन रखा। इस दौरान सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जब-जब भक्तों पर संकट आता है हनुमान जी हमेशा संकट हरने प्रकट हो जाते हैं।

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली में भाजपा के सभी उम्मीदवारों ने पढ़ी सामूहिक हनुमान चालीसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो