scriptSchool Bank Closed: जुलाई में 9 दिन की आ रही छुट्टी, स्कूल-बैंक रहेंगे बंद, जानें कब-कब रहेगा अवकाश | July 9 days holiday coming in July banks school college will remain closed | Patrika News
राष्ट्रीय

School Bank Closed: जुलाई में 9 दिन की आ रही छुट्टी, स्कूल-बैंक रहेंगे बंद, जानें कब-कब रहेगा अवकाश

Bank, School and College Closed: रविवार के साथ-साथ दूसरे और चौथे शनिवार की छुट्टी रहेगी। इसके अलवा मुहर्रम के मौके पर भी पूरे भारत में बैंक बंद रहेंगे।

नई दिल्लीJun 26, 2024 / 05:29 pm

Anish Shekhar

Labour Day on 1 May Holiday

राजस्थान राज्यपाल कलराज मिश्र ने अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर बधाई और शुभकामनाएं दीं

Bank, School and College Closed in July 2024: आने वाले जुलाई के महीने में सप्ताहिक छुट्टी के अलावा कुछ ही दिन बैंक बंद रहेंगे। रविवार के साथ-साथ दूसरे और चौथे शनिवार की छुट्टी रहेगी। इसके अलवा मुहर्रम के मौके पर भी पूरे भारत में बैंक बंद रहेंगे। आइए जानते हैं जुलाई के महीने में कब-कब बैंक स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

जुलाई 2024 में अवकाश की तारीख

Holiday in July 2024

ग्राहकों के लिए सुझाव:

1. अग्रिम योजना बनाएं: बैंक अवकाशों के दौरान किसी भी जरूरी काम को निपटाने के लिए पहले से ही योजना बना लें। जैसे, पैसे निकालना, चेक क्लियर करना या अन्य बैंकिंग कार्य।
2. ऑनलाइन बैंकिंग का उपयोग करें: इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और एटीएम का उपयोग करके आप अधिकांश बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। यह सेवाएं 24×7 उपलब्ध रहती हैं।

3. महत्वपूर्ण तिथियां ध्यान रखें: बैंक अवकाशों की तारीखें ध्यान में रखें और अपने लेन-देन को उसी के अनुसार प्लान करें ताकि कोई परेशानी न हो।
4. बिल भुगतान: यदि आपके किसी बिल की आखिरी तारीख बैंक अवकाश के दौरान है, तो उसे पहले ही चुका दें।

अपने दोस्तों और परिवार के साथ बिताए ये छुट्टियां

जुलाई में बैंक कर्मचारियों के पास उनके परिवारों के साथ में समय बिताने के लिए काफी छुट्टियां आएंगी। इस महीने में कई बैंक अवकाश हैं, जो आपको अपनी व्यस्त दिनचर्या से ब्रेक लेकर अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने का मौका देंगी। इस महीने में लगातार तीन दिन की कोई छुट्टी तो नहीं है, लेकिन जितनी है उनका तो पूरा लाभ उठाया जा सकता है। मॉनसून के मौसम का आगमन हो चुका है और मौसम भी बेहद सुहावना है, जिससे छुट्टियों का मजा दोगुना हो जाएगा। बैंक कर्मचारियों के लिए यह अवकाश आराम और रिफ्रेशमेंट का मौका है। आप अपने परिवार के साथ नजदीकी हिल स्टेशन, समुद्र तट या किसी पर्यटन स्थल की यात्रा कर सकते हैं। मॉनसून के मौसम में यात्रा करना न केवल आनंददायक होता है, बल्कि यह आपको अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने का मोका भी देता है।
इस प्रकार, जुलाई के ये बैंक अवकाश आपको अपने परिवार के साथ खुशहाल पल बिताने का मौका देंगे। तो, अभी से अपनी छुट्टियों की योजना बनाएं और इन पलों को यादगार बनाएं।

Hindi News/ National News / School Bank Closed: जुलाई में 9 दिन की आ रही छुट्टी, स्कूल-बैंक रहेंगे बंद, जानें कब-कब रहेगा अवकाश

ट्रेंडिंग वीडियो