scriptओडिशा के बालासोर में इंटरनेट बंद, हिंसक झड़प के बाद लगाया कर्फ्यू | Patrika News
राष्ट्रीय

ओडिशा के बालासोर में इंटरनेट बंद, हिंसक झड़प के बाद लगाया कर्फ्यू

Odisha Internet ban: पुलिस अधीक्षक (एसपी) सागरिका नाथ ने अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। प्रशासन ने कल देर रात पूरे बालासोर के संवेदनशील इलाकों में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी हैं और अशांत इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

भुवनेश्वरJun 18, 2024 / 05:04 pm

Anand Mani Tripathi

ओडिशा के बालासोर जिला प्रशासन ने दो समुदायों के बीच सामूहिक झड़प के बाद कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए यहां की नगर पालिका क्षेत्र में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया है। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि स्थानीय सांसद प्रताप सारंगी और स्थानीय विधायक मानस दत्ता ने सोमवार रात पुलिस अधीक्षक (एसपी) सागरिका नाथ के साथ बैठक के बाद अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया। प्रशासन ने कल देर रात पूरे बालासोर के संवेदनशील इलाकों में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी हैं और अशांत इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। बालासोर एसपी ने कहा कि दोनों समूहों के झड़पों के सिलसिले में कई एफआईआर दर्ज की गई हैं। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
नाथ के अनुसार, “वरिष्ठ पुलिस अधिकारी स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं। शहर में फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।” उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की मौजूदगी के बावजूद शहर के कुछ अन्य हिस्सों में हिंसा भड़क गई। सूत्रों ने बताया कि भीड़ ने कथित तौर पर एक पूजा स्थल और कुछ दुकानों को नुकसान पहुंचाया। उपद्रवियों ने एक घर में आग भी लगा दी, लेकिन समय से अग्निशमन की गाडियों के पहुंचने पर आग पर काबू कर लिया गया। जिला प्रशासन ने सभी दुकानों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों, अन्य प्रतिष्ठानों और शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया। हालांकि, आपातकालीन सेवाओं, मुख्य रूप से चिकित्सा सेवाओं को आदेश से छूट दी गई है।
Curfew
गौरतलब है कि शहर के थाना क्षेत्र में कल ईद-उल-अजहा के दिन सड़क के किनारे नाली में लाल रंग पदार्थ बहने के मुद्दे पर दो गुटों में झगडा शुरू हो गया। एक गुट को आशंका थी कि वहां गोकशी की गयी है। मामले की गंभीरता को समझते हुए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने बालासोर जिला प्रशासन को क्षेत्र में कानून और व्यवस्था, शांति एवं सद्भाव बनाए रखने का निर्देश दिया है। उऩ्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति में शांति, कानून और व्यवस्था को भंग नहीं होने दिया जाएगा।

Hindi News/ National News / ओडिशा के बालासोर में इंटरनेट बंद, हिंसक झड़प के बाद लगाया कर्फ्यू

ट्रेंडिंग वीडियो