scriptPM Kisan: 9.3 करोड़ किसानों के अकाउंट में आज शाम इतने बजे आएगा पैसा, PM Modi जारी करेंगे 17वीं किस्त | good news for 9.3 crore farmers pm modi will release 17th installment of pm kisan samman nidhi on 18 june from varanasi | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Kisan: 9.3 करोड़ किसानों के अकाउंट में आज शाम इतने बजे आएगा पैसा, PM Modi जारी करेंगे 17वीं किस्त

PM Kisan Yojna 17th Installment: प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के लाभार्थियों के लिए खुशखबरी है। आइये जानते हैं पीएम मोदी कब इस योजना की 17वीं किस्त जारी करेंगे…

नई दिल्लीJun 18, 2024 / 10:23 am

Paritosh Shahi

PM Kisan Yojana 17th installment: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan) के लाभार्थियों के लिए खुशखबरी है। 9.3 करोड़ किसानों के अकाउंट में आज 17वीं किस्त जारी कर दी जाएगी। बता दें कि एक सप्ताह पहले केंद्र सरकार ने पीएम किसान योजना की 17 वीं किस्त जारी करने की तारीख का ऐलान कर दिया था। मानसून सीजन में किसानों के अकाउंट में पैसा आने से उन्हें काफी सहूलियत होगी। प्रधानमंत्री मोदी अगले सप्ताह बनारस से पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त जारी करेंगे। इसके तहत 9.3 करोड़ किसानों को लगभग 20,000 करोड़ रुपए भेजे जाएंगे।

PM Kisan योजना के बारे में जानिए

बता दें कि पीएम किसान योजना दुनिया की सबसे बड़ी डीबीटी योजना है, इस योजना के तहत किसानों को सालाना 6000 रुपया की वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। योजना के तहत साल में मिलने वाली 6000 की राशि का उपयोग किसान अपनी खेती संबन्धित जरूरतों जैसे खाद, बीज, कीटनाशक आदि खरीदने लिए करते हैं और कृषि क्षेत्र में अपनी लागत कम कर अधिक लाभ प्राप्त करते हैं।

PM बनते ही Modi ने किए थे हस्ताक्षर

प्रधानमंत्री अपने संबोधन में हमेशा देश के किसानों पर बात करते हैं। उनके बेहतरी के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं उसपर बोलते हैं। पीएम मोदी का कहना है कि जब तक देश का किसान खुशहाल नहीं होगा, देश आगे नहीं बढ़ सकता। इसी कड़ी में लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सबसे पहले जिस फाइल पर हस्ताक्षर किया, वह पीएम किसान निधि की 17 वीं किस्त जारी करने से संबंधित था।
पीएमओ से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री ने कहा कि नई सरकार का पहला फैसला किसानों के कल्याण के लिए उसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है और आने वाले समय में सरकार किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करते रहना चाहती है। मोदी ने रविवार शाम लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी।

PM Kisan : इस दिन जारी होगी राशि

बनारस से लगातार तीसरी बार सांसद बनने के बाद पीएम मोदी 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र जाएंगे और यहीं एक कार्यक्रम में शाम 5 बजे के करीब पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त जारी करेंगे। इस योजना के तहत 9.3 करोड़ किसानों को लगभग 20,000 करोड़ की राशि भेजी जाएगी।

Hindi News/ National News / PM Kisan: 9.3 करोड़ किसानों के अकाउंट में आज शाम इतने बजे आएगा पैसा, PM Modi जारी करेंगे 17वीं किस्त

ट्रेंडिंग वीडियो