scriptJammu Kashmir: पाकिस्तानी सेना के पूर्व कमांडो ने किया था एयर फोर्स के काफिले पर हमला, सामने आई तस्वीर | former pakistani army commando and many terrorists attacked in poonch air force convoy attack pictures released | Patrika News
राष्ट्रीय

Jammu Kashmir: पाकिस्तानी सेना के पूर्व कमांडो ने किया था एयर फोर्स के काफिले पर हमला, सामने आई तस्वीर

जम्मू कश्मीर के पुंछ में वायु सेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस घटना में शामिल आतंकियों की तस्वीरें कैमरे में कैद हो गई है।

नई दिल्लीMay 08, 2024 / 06:42 pm

Paritosh Shahi

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में वायु सेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले को लेकर आज बड़ी जानकारी सामने आई है। सुरक्षाबलों के काफिले पर तीन आतंकियों ने कायर की तरह घात लगाकर हमला किया था। उसके बाद से सुरक्षाबल इन आतंकियों की तलाश कर रहे थे। इनके बारे में जानकारी जुटाने में लगे थे। लगभग 100 घंटे के बाद बाद पता चला है कि हमला करने वाले आतंकवादियों में पाकिस्तानी सेना का एक पूर्व कमांडो भी शामिल है।

आतंकियों की तस्वीरें कैमरे में कैद

जम्मू कश्मीर के पुंछ में वायु सेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस घटना में शामिल आतंकियों की तस्वीरें कैमरे में कैद हो गई है। दरअसल, 4 मई को शाम छह बजे के करीब स्टूडेंट कोर्ट इलाके में पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट के आतंकियों ने घात लगाकर वायु सेना के काफिले पर हमला किया, जिसमें वायु सेना का एक जवान शहीद और चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। सुरक्षा बलों की ओर से आतंकियों की तलाश को लेकर पिछले पांच दिनों से लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है।

हमला करने वाले आतंकियों के नाम

हमला करने वाले आतंकियों में अबू हमजा का नाम शामिल है जो लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर है। आलिया फोजी पाकिस्तान आर्मी का पूर्व कमांडर है। इसका कोड नेम फोजी है। तीसरे आतंकी का नाम आधुन है।

छानबीन जारी

जंगलों में चप्पे-चप्पे पर छानबीन जारी है, लेकिन, अभी तक हमले में शामिल आतंकियों का कोई सुराग नहीं लग सका है। इसी बीच भारतीय सेना को उन आतंकियों की तस्वीर हाथ लगी है, जिन आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया था। दरअसल, इलाके में सेना की ओर से लगाए गए सीसीटीवी में इन आतंकियों की तस्वीर कैद हुई है। जिसे भारतीय सेना ने जारी किया है, ताकि स्थानीय जनता को अगर इनके बारे में कोई जानकारी पता लगे तो वह सुरक्षा बलों को साझा कर सकें।

Hindi News/ National News / Jammu Kashmir: पाकिस्तानी सेना के पूर्व कमांडो ने किया था एयर फोर्स के काफिले पर हमला, सामने आई तस्वीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो