scriptCM अरविंद केजरीवाल का दावा: दिल्ली में ऑपरेशन लोटस फेल हो गया, सरकार गिराने के लिए की गई रेड | Arvind Kejriwal, Manish Sisodia To Visit Poll-Bound Gujarat Today | Patrika News
नई दिल्ली

CM अरविंद केजरीवाल का दावा: दिल्ली में ऑपरेशन लोटस फेल हो गया, सरकार गिराने के लिए की गई रेड

Delhi Liquor Scam: दिल्ली में शराब घोटाले की जांच के कारण आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने-सामने हैं। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल हर मंच से बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं। अब उन्होंने बीजेपी पर ऑपरेशन लोटस चलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया है कि दिल्ली सरकार गिराने की बीजेपी की साजिश को AAP ने फेल कर दिया है।

नई दिल्लीAug 22, 2022 / 05:48 pm

Archana Keshri

Arvind Kejriwal, Manish Sisodia To Visit Poll-Bound Gujarat Today

Arvind Kejriwal, Manish Sisodia To Visit Poll-Bound Gujarat Today

दिल्ली में शराब घोटाले की जांच का मामला जिस तरह से आगे बढ़ रहा है उसी तरह से AAP और BJP में तकरार भी बढ़ने लगी है। जुबानी जंग से लेकर सोशल मीडिया पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का सिलसिला जारी है। इस बीच सीएम अरविन्द केजरीवाल ने बीजेपी पर दिल्ली की सरकार गिराने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी की साजिश नाकाम हो गई है। ये आरोप उन्होंने ट्वीट कर लगाए हैं। इससे पहले आज अपने गुजरात दौरे के दौरान भी वो बीजेपी पर जमकर बरसे।

इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया के दावे के बाद CBI रेड पर सवाल उठाए हैं। अरविंद केजरीवाल ने पूछा “क्या CBI रेड दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिराने के लिए की गई?”

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि “इसका मतलब CBI, ED रेड का शराब नीति और भ्रष्टाचार से कोई लेना देना नहीं? ये रेड केवल दिल्ली में ‘आप’ की सरकार गिराने के लिए की गईं? जैसे इन्होंने दूसरे राज्यों में किया है। दिल्ली में ऑपरेशन लोटस फेल हो गया।” केजरीवाल ने ये आरोप मनीष सीसोदिया के उस दावे के बाद लगाए हैं जिसमें उन्होंने बीजेपी से ऑफर मिलने की बात कही थी।

https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1561665239828942849?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1561664525966790656?ref_src=twsrc%5Etfw

दिल्ली के शराब घोटाले को लेकर जारी सीबीआई जांच के बीच आम आदमी पार्टी गुजरात की जमीन से भी सिसोदिया का मामला उठा रही है और बीजेपी पर अहंकारी होने का आरोप लगा रही है। दरअसल, आज से दो दिन तक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया गुजरात के दौरे पर हैं। इस दौरान केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया की तारीफ भी की।

उन्होंने मनीष सिसोदिया की तारीफ करते हुए कहा कि ‘वो दुनिया के सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री हैं। उन्होंने पिछले कुछ सालों में सरकारी स्कूलों की रूप रेखा बदल दी है। प्राइवेट स्कूलों की फीस को बढ़ने नहीं दिया। गुजरात के स्कूलों में स्कूल की फीस गलत तरीके से न बढ़ाई जाए इसे लेकर हम काम करेंगे, गुजरात के बच्चों को भी पढ़ने का हक है।’ स्पष्ट है केजरीवाल यहाँ सिसोदिया की तारीफ कर उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों को निराधार करार दिया है।


आज सीएम केजरीवाल ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर मौजूद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि गुजरात के बच्चों को भी शानदार शिक्षा का हक है, हमारी सरकार बनेगी तो यहां के लोगों को बहुत फायदा पहुंचेगा। इस दौरान मनीष सिसोदिया के उपर चल रही CBI और ED की जांच को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी उनके अच्छे काम को रोकने के लिए षड्यन्त्र के तहत ऐसा कर रही है।

गुजरात में केजरीवाल ने यह भी बताया कि हमने दिल्ली में हेल्थ, एजुकेशन और महिलाओं के लिए अच्छे काम किए हैं। पानी-बिजली फ्री किया है, महिलाओं को मुफ्त दिल्ली में ट्रांसपोर्ट सर्विस दी है, 12 लाख युवाओं को रोजगार दिया है। उन्होंने आगे कहा जिस तरह से दिल्ली और पंजाब के लोगों ने हमें मौका दिया है उसी तरह से गुजरात के लोग भी हमें मौका दैं। अगर हमारी सरकार गुजरात में बनेगी तो यहां के लोगों को भी काफी राहत दिया जाएगा।

केजरीवाल ने इससे पहले एक ट्वीट के जरीए कहा था कि वह इस दौरे पर इस संदेश के साथ जाएंगे कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव में गुजरात में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनती है तो मुफ्त एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही बेहतर स्वस्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। वहीं, केजरीवाल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी, “सोमवार को मैं और मनीष जी दो दिन के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी देने के वास्ते गुजरात जाएंगे। दिल्ली की तरह गुजरात में भी अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल और मोहल्ला क्लिनिक बनाएंगे। सभी को बेहतर शिक्षा और बेहतर इलाज मुफ़्त मिलेगा। लोगों को खूब राहत मिलेगी। युवाओं से भी संवाद करेंगे।” यह भी जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम समीपस्थ शहर हिम्मतनगर में पार्टी की टाउनहॉल मीटिंग में भी भाग लेंगे।
https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1560912866198241281?ref_src=twsrc%5Etfw
 


वहीं, केजरीवाल और सिसोदिया के इस दौरे को लेकर हमले की आशंका भी जताई जा रही है, जिस लेकर AAP ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। आप गुजरात प्रभारी गुलाब सिंह और राज्य कानूनी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रणव ठक्कर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के कार्यालय को एक ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में कहा गया है, “मीडिया में कुछ माध्यमों और स्रोतों से यह हमारे संज्ञान में लाया गया है कि सत्ताधारी दल की विचारधारा से प्रेरित कुछ असामाजिक तत्व अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया पर हमला करने की योजना बना रहे हैं।”
इस ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि सत्तारूढ़ सरकार राज्य में आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं की बढ़ती लोकप्रियता से नाखुश है। अगर राज्य में ऐसी कोई घटना होती है, तो यह राज्य की छवि पर काला धब्बा होगा। इसलिए किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए पुलिस को केजरीवाल और सिसोदिया के गुजरात दौरे के दौरान उन्हें और सुरक्षा देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें

अरविंद केजरीवाल के सिंगापुर विजिट को लेकर बढ़ सकती है मुश्किल, जानिए क्यों अहम आज का दिन

Hindi News / New Delhi / CM अरविंद केजरीवाल का दावा: दिल्ली में ऑपरेशन लोटस फेल हो गया, सरकार गिराने के लिए की गई रेड

ट्रेंडिंग वीडियो