scriptइस ट्रेन में बैठते ही यात्री देने लगते हैं गालियां आखिर क्यों | Passengers start abusing as soon as they sit in this train, why after | Patrika News
नरसिंहपुर

इस ट्रेन में बैठते ही यात्री देने लगते हैं गालियां आखिर क्यों

क्या आप जानते हैं कि रेलवे ने एक ऐसी ट्रेन भी चला रखी है जिसमें बैठते ही यात्री रेलवे को कोसने के साथ ही जन प्रतिनिधियों को कोसने लगते हैं

नरसिंहपुरNov 09, 2021 / 10:00 pm

ajay khare

0901nsp3.jpg

memu train

नरसिंहपुर. क्या आप जानते हैं कि रेलवे ने एक ऐसी ट्रेन भी चला रखी है जिसमें बैठते ही यात्री रेलवे को कोसने के साथ ही जन प्रतिनिधियों को कोसने लगते हैं। यह ट्रेन है मेमू ट्रेन जिसे इटारसी से कटनी तक और फिर कटनी से सतना तक और फिर सतना से कटनी और फिर कटनी से इटारसी तक चलाया जा रहा है।
यात्रियों के नाराज होने के ये हैं प्रमुख कारण
1-रेलवे ने 2 शटल गाडिय़ां बंद कर दी जिसमें ज्यादा डिब्बे थे और बैठने के लिए आरामदायक सीटें थीं। सीट खाली होने पर यात्री आराम से लेट जाते थे।
2-मेमू में सीटें आरामदायक नहीं हैं और इसमें डिब्बों की संख्या कम है। जिससे यात्रियों को इस ट्रेन में बैठने के लिए सीट नहीं मिल रही। इतना ही नहीं यात्रियों को खचाखच भर रही ट्रेन में चढऩे में समस्या का सामना करना पड़ रहा है।
3-मेमू को इटारसी से सतना तक चलाया जा रहा है इतनी लंबी दूरी तक मेमू ट्रेन का सफर यात्रियों के लिए कष्टप्रद साबित हो रहा है।
4-मेमू को इतनी लंबी दूरी तक चलाना यात्रियों के गले नहीं उतर रहा क्योंकि इसमें बैठने की जगह कम है और खड़े रहने की ज्यादा।
5-यात्रियों को दूसरी गाडिय़ों में जनरल टिकट और एमएसटी सुविधा नहीं मिल रही । सीनियर सिटीजन, दिव्यांग की रियायती यात्रा बंद कर दी है अन्य रियायतें भी बंद कर दी हैं जबकि सांसदों और विधायकों को मुफ्त यात्रा की सुविधा जारी रखी है। इससे यात्रियों में भारी आक्रोश है।

Hindi News / Narsinghpur / इस ट्रेन में बैठते ही यात्री देने लगते हैं गालियां आखिर क्यों

ट्रेंडिंग वीडियो