scriptVIDEO…चार घंटे तक लगातार नागौर जिला बिजली संपर्क से कटा रहा | Nagaur district remained cut off from electricity for four hours continuously | Patrika News
नागौर

VIDEO…चार घंटे तक लगातार नागौर जिला बिजली संपर्क से कटा रहा

नागौर. डिस्कॉम की विद्युत वितरण व्यवस्था चार घंटे पूरी तरह से ठप रही। जिले के शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह साढ़े छह बजे से लेकर साढ़े 10 बजे तक बिजली पूरी तरह से गायब रही। इसकी वजह से लोगों को गर्मी के चलते मुश्किल स्थिति का सामना करना पड़ा। इस संबंध में अधिकारियों का […]

नागौरSep 26, 2024 / 09:53 pm

Sharad Shukla

नागौर. डिस्कॉम की विद्युत वितरण व्यवस्था चार घंटे पूरी तरह से ठप रही। जिले के शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह साढ़े छह बजे से लेकर साढ़े 10 बजे तक बिजली पूरी तरह से गायब रही। इसकी वजह से लोगों को गर्मी के चलते मुश्किल स्थिति का सामना करना पड़ा। इस संबंध में अधिकारियों का कहना रहा कि मूण्डवा रोड स्थित 220 केवी जीएसएस का ट्रांसफार्मर ट्रिप होने की वजह से बिजली गुल हो गई थी।
नागौर जिला गुरुवार को चार घंटे बिजली से पूरी तरह से कटा रहा। ग्रामीण एवं शहर क्षेत्रों में कई जगहों पर जलापूर्ति भी प्रभावित रही। सुबह करीब छह बजकर 30 मिनट पर बिजली अचानक गुल हो गई। पहले तो लोगों ने सोचा कि थोड़ी देर में बिजली आ जाएगी, लेकिन काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी बिजली नहीं आई। लोगों ने इसकी जानकारी के लिए डिस्कॉम के अधिकारियों को भी फोन किया तो पता चला कि जिले में कहीं भी बिजली नहीं है। इस संबंध में डिस्कॉम के अधिकारियों ने बताया कि मेड़ता में ट्रांसफार्मर पिछले तीन दिनों से बंद चल रहा था। इसके चलते बिजली की आपूर्ति बीकानेर से हो रही थी। विभाग की ओर से यह व्यवस्था अस्थाई तौर पर की गई थी। यह व्यवस्था भी सुबह अचानक फेल हो गई। इसके चलते यहां पर 220 केवी जीएसएस के ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी आ गई। इसे व्यवस्थित करने में ही चार घंटे लग गए। इस दौरान घरों बिजली के अभाव में लोग परेशान रहे। बिजली के अभाव में पसीने से तरबतर लोग काफी परेशान रहे। विशेषकर महिलाओं एवं बच्चों के साथ बुजुर्गों की हालत गर्मी के साथ गायब रही बिजली ने बिगाड़ कर रख दी। स्थिति यह रही कि तेज गर्मी के चलते कुछ इलाकों में छोटे बच्चों की तबियत भी खराब हो गई। े। आजाद चौक, हाथी चौक, काठडिय़ों का चौक, बाठडिय़ों का चौक, व्यास कॉलोनी, रेलवे स्टेशन रोड, कृषि मंडी के पीछे, बीकानेर रोड, दिल्ली दरवाजा, गांधी चौक आदि क्षेत्रों में बिजली के अभाव में हालात बेहद खराब रहे। यही स्थित बाराणी, गोगेलाव, चारणवास, भदवासी एवं मुण्डेल आदि क्षेत्रों की रही।
इनका कहना है…
220 केवी जीएसएस का ट्रांसफार्मर ट्रिप होने की वजह से तकनीकी फॉल्ट आ गया था। इसे नए सिरे से व्यवस्थित करने में समय लग गया। हालांकि इसको ठीक करने के बाद आपूर्ति व्यवस्था सुचारु हो गई।
अशोक चौधरी, अधीक्षण अभियंता, अजमेर डिस्कॉम-नागौर

Hindi News / Nagaur / VIDEO…चार घंटे तक लगातार नागौर जिला बिजली संपर्क से कटा रहा

ट्रेंडिंग वीडियो