scriptदुर्घटना में हुई युवक की मौत, परिजनों ने मृत्युभोज की बजाय लगवाया रक्तदान शिविर | Patrika News
नागौर

दुर्घटना में हुई युवक की मौत, परिजनों ने मृत्युभोज की बजाय लगवाया रक्तदान शिविर

माली समाज के लोगों ने अभिनव पहल करते हुए समाज को नई दिशा दी है। गत दिनों माली समाज के गोपीकिशन भाटी की दुर्घटना में मृत्यु हो गई ।

नागौरJun 18, 2024 / 12:15 pm

Akshita Deora

रक्तदान करने पर युवा को प्रमाण पत्र सौंपते समाज के प्रतिनि​धि। 

माली समाज के लोगों ने अभिनव पहल करते हुए समाज को नई दिशा दी है। गत दिनों माली समाज के गोपीकिशन भाटी की दुर्घटना में मृत्यु हो गई । उसके 12वें पर मृत्युभोज करने की बजाए परिवार के लोगों ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इसमें समाज के लोगों एवं युवाओं ने गर्मी के मौसम के बावजूद बढ़-चढ़कर रक्तदान किया।
किराना मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्माराम भाटी की पहल पर आयोजित रक्तदान शिविर में मृतक के परिजन फताराम भाटी व परिवार के साथ राती नाडी युवा टीम ने आयोजन को सफल बनाया। दिवंगत आत्मा को सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए भाटी परिवार के सदस्यों ने 12 दिन तक जीमण (मृत्यु भोज) में फिजूलखर्ची नहीं करके अनजान रोगियों के लिए रक्तदान करके समाज को एक नई दिशा देने का प्रयास किया है। अध्यक्ष भाटी ने बताया कि सोमवार को जोधपुर रोड स्थित एक होटल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इससे युवाओं में रक्तदान के प्रति जागरुकता आएगी।
यह भी पढ़ें

बेटे की पहली शादी टूटी, फिर दूसरी शादी करने के लिए नहीं माना तो पिता ने दे दी जान

उन्होंने कहा कि कई अनजान रोगियों को रक्तदान से नया जीवन मिलता है। इंसानियत का धर्म भी यही कहता है। शिविर में युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, वहीं समाज के मौजीज व्यक्ति हरिश्चंद्र देवड़ा, कृपाराम देवड़ा, रामनारायण देवड़ा, रामनारायण भाटी सहित अनेक गणमान्य लोगों ने रक्तदाताओं की हौसला अफजाई की। रक्तादाताओं को प्रमाण पत्र एवं हेलमेट प्रदान किए। शिविर में लाइफलाइन ब्लड बैंक, नागौर की टीम ने रक्त संग्रह किया। शिविर के आयोजन के लिए होटल मालिक अमरचंद सांखला ने निशुल्क व्यवस्था की। शिविर में 101 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य रखा गया तथा 30 कार्यकर्ताओं की टीम सहयोग के लिए उपस्थित रही।

Hindi News / Nagaur / दुर्घटना में हुई युवक की मौत, परिजनों ने मृत्युभोज की बजाय लगवाया रक्तदान शिविर

ट्रेंडिंग वीडियो