scriptलाल आतंक पर बड़ी चोट! उत्तर गढ़चिरौली हुआ नक्सल मुक्त, कल मुठभेड़ में ढेर हुए थे 12 नक्सली | Red Terror ending Security forces made North Gadchiroli Naxal free | Patrika News
मुंबई

लाल आतंक पर बड़ी चोट! उत्तर गढ़चिरौली हुआ नक्सल मुक्त, कल मुठभेड़ में ढेर हुए थे 12 नक्सली

Gadchiroli Encounter : गढ़चिरौली पुलिस की सी-60 कमांडो टीम ने बुधवार को जिले में 12 नक्सलियों को ढेर कर दिया। राज्य सरकार ने 51 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है।

मुंबईJul 18, 2024 / 07:04 pm

Dinesh Dubey

Gadchiroli encounter
Naxal free Gadchiroli : महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में बुधवार को छत्तीसगढ़ सीमा पर कांकेर के पास जंगल में सी-60 कमांडो और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। इस ऑपरेशन में कम से कम 12 दहशतगर्द मारे गए। इस अभियान के साथ ही उत्तर गढ़चिरौली नक्सल मुक्त हो गया है। सुरक्षाबलों को मौके से 11 हथियार मिले हैं। जिसमें 7 स्वचालित हथियार हैं। मारे गए नक्सलियों में खूंखार नक्सली डीवीसीएम लक्ष्मण आत्राम उर्फ ​​विशाल आत्राम भी शामिल है, जो टिपागड दलम का प्रभारी था।
पुलिस अधीक्षक (एसपी) नीलोत्पल ने बताया कि कल मुठभेड़ में 12 सशस्त्र नक्सलियों को मार गिराया गया है। साथ ही तीन एके-47, दो इन्सास, एक कार्बाइन और एक एसएलआर राइफल, दो BGL लांचर और डेटोनेटर समेत 11 हथियार मिले है। मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त हो गई है। जिसमें टिपागड दलम के 5 सदस्य, चांदगांव कासनसूर दलम के 7 सदस्य शामिल है। इसके साथ ही उत्तर गढ़चिरौली के जितने भी सशस्त्र कैडर थे कल सभी का सफाया किया गया है और अब उत्तर गढ़चिरौली को नक्सल मुक्त किया गया है।

भारी बारिश के बीच 6 घंटे चला ऑपरेशन

एसपी नीलोत्पल ने बताया कि मुठभेड़ में हमारे एक अधिकारी और 2 जवान गोली लगने से घायल हुए, लेकिन सभी अब खतरे से बाहर हैं और उनका इलाज जारी है। क्षेत्र में सर्च अभियान जारी है। पुलिस को और नक्सलियों के मारे जाने की आशंका है।
मुठभेड़ बुधवार दोपहर छत्तीसगढ़ सीमा के पास वंडोली गांव में हुई और छह घंटे से अधिक चली। बारिश और उफनती नदियों-नहरों के बीच पुलिस जवानों ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।

नकद इनाम का ऐलान

पुलिस को विश्वसनीय खुफिया जानकारी मिली थी कि करीब 12-15 नक्सली गांव के पास डेरा डाले हुए हैं। बुधवार सुबह करीब 10 बजे क्रैक सी-60 कमांडो की सात टीमें मौके पर पहुंचीं। जिसके बाद नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। शाम तक पखांजूर के जंगलों में भारी गोलीबारी होती रही। राज्य सरकार ने सफल अभियान के लिए सी-60 कमांडो और गढ़चिरौली पुलिस को 51 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

Hindi News/ Mumbai / लाल आतंक पर बड़ी चोट! उत्तर गढ़चिरौली हुआ नक्सल मुक्त, कल मुठभेड़ में ढेर हुए थे 12 नक्सली

ट्रेंडिंग वीडियो