script‘INDI गठबंधन की हार से सीमा पार भी हताशा…’, कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, कसाब के मुद्दे पर घेरा | PM Modi target INDI alliance Congress over terrorist Kasab in Ahmednagar rally Maharashtra | Patrika News
मुंबई

‘INDI गठबंधन की हार से सीमा पार भी हताशा…’, कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, कसाब के मुद्दे पर घेरा

PM Modi on Congress : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के अहमदनगर में सत्ताधारी महायुति गठबंधन के उम्मीदवार के समर्थन में रैली की और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

मुंबईMay 07, 2024 / 08:46 pm

Dinesh Dubey

PM Modi in Maharashtra
PM Modi on Congress Kasab Row : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के तीसरे चरण के मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के अहमदनगर में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने 26/11 के मुंबई आतंकी हमले में शामिल आतंकी कसाब का मुद्दा उठाया और कांग्रेस पर कटाक्ष किया। उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर आतंकी कसाब का पक्ष लेने का आरोप लगाया है।

INDI गठबंधन की 4 जून को एक्सपायरी डेट- PM

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा, आज तीसरे चरण का मतदान चल रहा है, हर ओर बीजेपी और एनडीए को भरपूर समर्थन मिल रहा है। तीसरे चरण के मतदान ने ये साफ कर दिया है कि 4 जून को इंडी-आघाड़ी की एक्सपायरी डेट तय हो गई है। 4 जून के बाद इंडी-अघाड़ी वालों की झंडी उठाने वाला भी कोई नहीं मिलेगा। चुनाव से पहले ये जो भानुमति का कुनबा जुड़ा था, ये 4 जून को रेत के टीले की तरह बिखर जाएगा।

यह भी पढ़ें

‘कसाब ने नहीं, ATS चीफ को RSS के वफादार पुलिसकर्मी ने मारा’, कांग्रेस नेता के बयान से हड़कंप

‘इस बार संतुष्टिकरण का चुनाव है’

विपक्ष पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा, “इस बार का चुनाव संतुष्टिकरण और तुष्टिकरण के बीच हो रहा है। बीजेपी-एनडीए का पूरा प्रयास अपनी मेहनत से देशवासियों को संतुष्ट करने का है, वहीं इंडी-अघाड़ी वाले अपनी साजिशों से अपने वोट बैंक के तुष्टिकरण में लगे हैं।”

उन्होंने कहा, “हमारा मुद्दा विकास, गरीब कल्याण, राष्ट्रीय सुरक्षा, देश का सम्मान है। जबकि कांग्रेस पार्टी के पूरे घोषणापत्र में ‘मुस्लिम लीग’ की छाप दिखती है। आप खुद देख लीजिए कि एनडीए और कांग्रेस के मुद्दों और एजेंडे में कितना अंतर है. हमारा ध्यान भारत के विकास, कल्याण, सुरक्षा, कुशलता और सम्मान पर है। दूसरी ओर, कांग्रेस के पास इन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए भी कुछ नहीं है।”

‘सीमा पार से कांग्रेस का हौसला बढ़ाया जा रहा’

पीएम मोदी ने कहा, इंडी-अघाड़ी का कोई हथकंडा जनता के सामने नहीं चल रहा है। ये हताशा सीमा पार भी दिखाई दे रही है। यहां वाली A टीम हार रही है, इसलिए ​कांग्रेस की सीमा पार वाली B टीम एक्टिव हो गई है। सीमा पार से कांग्रेस का हौसला बढ़ाने के लिए ट्वीट किए जा रहे हैं, बदले में कांग्रेस, पाकिस्तान को आतंकी हमलों में क्लीन चिट दे रही है।

‘कांग्रेसी कसाब को बेकसूर बता रही’

विपक्ष को घेरते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस नेता अब 26/11 के आतंकी कसाब का पक्ष ले रहे हैं। महाराष्ट्र की धरती पर मुंबई में 26/11 का आतंकी हमला पाकिस्तान ने करवाया.. हमारे जवानों को शहीद किया… निर्दोष लोगों की हत्याएं की… पूरी दुनिया को ये सच मालूम है, हमारे देश की अदालतें फैसला दे चुकी हैं, यहां तक की पाकिस्तान भी स्वीकार कर चुका है, लेकिन कांग्रेस पार्टी आतंकियों के बेकसूर होने का सर्टिफिकेट जारी कर रही है।”

‘शहीदों का अपमान’

पीएम मोदी ने आगे कहा, “26/11 के मुंबई आतंकी हमले को लेकर महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता का बयान तो बहुत खतरनाक है। ये कांग्रेसी मिलकर अब आतंकी कसाब का पक्ष ले रहे हैं। कांग्रेस के समय विदेश राज्य मंत्री रहे और परिवार के करीबी ने भी कसाब को निर्दोष बता दिया है। ये मुंबई हमले में मारे गए सभी निर्दोष नागरिकों का अपमान है, ये मुंबई हमले में सभी आतंकियों को मार गिराने वाले सभी सुरक्षाबलों का अपमान है, ये शहीद तुकाराम ओंबले जैसे शहीदों का अपमान है।“

क्यों उठा कसाब का मुद्दा?

हाल ही में महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने दावा किया कि महाराष्ट्र एटीएस के पूर्व प्रमुख आईपीएस हेमंत करकरे मुंबई आतंकी हमलों के दौरान पाकिस्तान से आए आतंकियों की गोली से शहीद नहीं हुए थे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जिस गोली से करकरे की मौत हुई, वह कसाब या अन्य आतंकियों की बंदूक से नहीं, बल्कि आरएसएस से जुड़े एक पुलिस अधिकारी के हथियार से चली थी। हालांकि कांग्रेस ने वडेट्टीवार के बयान से किनारा कर लिया है।

Hindi News/ Mumbai / ‘INDI गठबंधन की हार से सीमा पार भी हताशा…’, कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, कसाब के मुद्दे पर घेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो