scriptMumbai News: सिद्धि विनायक परिसर का होगा कायाकल्प, बप्पा के दर्शन के लिए आने वालों भक्तों को मिलेंगी खास सुविधाएं | Mumbai News: Siddhi Vinayak complex will be rejuvenated, devotees coming to visit Bappa will get special facilities | Patrika News
मुंबई

Mumbai News: सिद्धि विनायक परिसर का होगा कायाकल्प, बप्पा के दर्शन के लिए आने वालों भक्तों को मिलेंगी खास सुविधाएं

सपकाले ने कहा कि सिद्धिविनायक मंदिर के बगल में नरदुल्ला टैंक मैदान के कुछ हिस्से में मेट्रो का काम जोरों पर चल रहा है, जो लगभग पूरा हो गया है। हम मेट्रो से जल्द से जल्द उसे हटाने की अपील करेंगे, जिससे वहां आधुनिक गार्डन बनाया जा सके। यह गार्डन मंदिर परिसर के विकास में ही शामिल है।

मुंबईSep 19, 2022 / 02:09 pm

Siddharth

siddhi_vinayak_temple.jpg

Siddhi Vinayak Temple

मुंबई में स्थित सिद्धि विनायक मंदिर गणेश भक्तों के लिए आस्था का केंद्र है। सिद्धि विनायक मंदिर में नेता से लेकर अभिनेता तक मन्नत मांगने आते हैं। सिद्धि विनायक के आसपास के परिसर में अच्छी सुविधा दिलवाने के लिए बीएमसी ने कई योजनाएं तैयार की हैं। जिससे यहां दर्शन के लिए आने वाले गणेश भक्तों को किसी भी प्रकार का कोई दिक्कत न हो। इसमें प्रभादेवी से माहिम तक का इलाका शामिल होगा। बीएमसी, एमएमआरडीए के संयुक्त कोशिश की वजह से इस पर करीब 25 करोड़ रुपये खर्च होंगे।
इस योजना में रोड डेवलपमेंट, बैठने की सुविधा, नरदुल्ला टैंक मैदान में मेट्रो से जमीन वापस लेकर आधुनिक गार्डन बनाना शामिल है। बीएमसी जी नॉर्थ वार्ड के असिस्टेंट कमिश्नर प्रशांत सपकाले ने कहा कि काका साहेब गाडगिल मार्ग, तुलसी पाइप रोड, वीर सावरकर मार्ग और माहिम स्टेशन से लेकर दादर फूल मार्केट तक फुटपाथ का रूप-रेखा बदला जाएगा। सिद्धिविनायक मंदिर से शिवाजी पार्क होते हुए माहिम तक रोड का सौंदर्यीकरण किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: नांदेड़ के असिस्टेंट कलेक्टर का कमाल, 410 महिलाओं को मिली नौकरी

यह सुविधाएं मिल है सकती: सपकाले ने बताया कि सिद्धि विनायक मंदिर परिसर में सुविधा और टिफिकेशन के संबंध में पिछले दिनों बैठक हुई। जिसमें स्थानीय विधायक सदा सरवनकर, एमएमआरडीए अधिकारी और बीएमसी अधिकारी भी मौजूद थे। सभी को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है।
बीएमसी मंदिर परिसर और इलाके का विकास करेगी। सपकाले ने बताया कि सिद्धि विनायक के दर्शन करने दूर-दूर से भक्त आते हैं। कई अभिनेता और अभिनेत्री गणपति बाप्पा के दर्शन के लिए पैदल आते हैं। कई श्रद्धालु भी पैदल आते हैं। इसलिए बीएमसी ने मंदिर के आसपास बेहतर रोड बनाने की योजना बनाई है।
https://youtu.be/kij1RJa4Fyg
https://twitter.com/hashtag/SiddhivinayakTemple?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
वीर सावरकर मार्ग, काका साहेब गाडगिल मार्ग, तुलसी पाइप रोड को शानदार बनाया जाएगा। यहां जगह-जगह श को बैठने के लिए बेंच बनाई जाएगी, फाउंटेन बनाए जाएंगे। माहिम स्टेशन से लेकर दादर फूल मार्केट तक फुटपाथ का भी रूप-रेखा बदला जाएगा।
सिद्धि विनायक मंदिर से शिवाजी पार्क होते हुए माहिम तक रोड का ब्यूटिफिकेशन किया जाएगा। यह सभी रोड किसी न किसी तरह सिद्धिविनायक मंदिर से कनेक्ट हैं।

Hindi News/ Mumbai / Mumbai News: सिद्धि विनायक परिसर का होगा कायाकल्प, बप्पा के दर्शन के लिए आने वालों भक्तों को मिलेंगी खास सुविधाएं

ट्रेंडिंग वीडियो