scriptमुंबई में मूसलाधार बारिश के बीच लोकल ट्रेन सेवा लड़खड़ाई, घर से निकलने से पहले जान लें अपडेट | Mumbai local train service faltered due at central Railway amid heavy rains | Patrika News
मुंबई

मुंबई में मूसलाधार बारिश के बीच लोकल ट्रेन सेवा लड़खड़ाई, घर से निकलने से पहले जान लें अपडेट

Mumbai local Train : इस सप्ताह लगातार तीसरे दिन मुंबई की लाइफलाइन लोकल ट्रेन सेवा लड़खड़ाने से यात्रियों में नाराजगी है।

मुंबईJul 24, 2024 / 12:27 pm

Dinesh Dubey

Mumbai Local Train update
मुंबई में भारी बारिश के बीच बुधवार सुबह पीक आवर्स में सेंट्रल लाइन की लोकल ट्रेन सेवा बाधित हो गई। मध्य रेलवे ने बताया कि माटुंगा स्टेशन के पास ओवरहेड तार पर बांस गिरने से फास्ट लोकल ट्रेन करीब एक घंटे ठप रही। इस वजह से सीएसएमटी स्टेशन जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेनें भी लेट हो गयीं। रेलवे प्रशासन ने बांस को हटा दिया है, जिससे लोकल ट्रेन शुरू तो हो गयीं है, लेकिन 30 मिनट देरी से चल रही हैं।
सायन और माटुंगा स्टेशनों के बीच ओवरहेड तार पर बांस गिरने की घटना से फास्ट लोकल ट्रेनें देरी से चल रही है। हालांकि इस सप्ताह लगातार तीसरे दिन मुंबई की लाइफलाइन लोकल ट्रेन सेवा लड़खड़ाने से यात्रियों में नाराजगी है।
यह भी पढ़ें

सुबह-सुबह फिर डोली धरती! भूकंप से कांप उठे ग्रामीण, सौभाग्य से कोई नुकसान नहीं

सायन और माटुंगा स्टेशन के बीच एक ओवरहेड तार पर बांस का एक ढांचा गिरने से मुंबई उपनगरीय नेटवर्क की मुख्य लाइन पर बुधवार को सुबह लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हो गयीं। जिससे सुबह काम पर जाने वाले और अन्य यात्रियों को बड़ी परेशानी हुई।
सायन और माटुंगा स्टेशन के बीच फास्ट लोकल ट्रेन सेवाएं करीब एक घंटे तक बाधित रहीं। इसके चलते कई यात्री रास्ते में खड़ी लोकल ट्रेन से उतर गए और अपनी जान खतरे में डालकर पटरियों पर पैदल चले और नजदीकी स्टेशन गए।
मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी स्वप्निल नीला ने बताया कि सायन और माटुंगा स्टेशन के बीच छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) जाने वाली अप फास्ट लाइन पर रेलवे लाइन से सटी एक इमारत के पास बना बांस का ढांचा गिर गया। यह घटना आज सुबह करीब 7 बजकर 25 मिनट पर हुई।
नीला ने बताया कि इस घटना के कारण मेन लाइन पर चलने वाली फास्ट लोकल ट्रेनों को रोकना पड़ा। ओवरहेड तार में बिजली की आपूर्ति बंद कर बांस को हटाया गया। जिसके बाद प्रभावित लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही सुबह 8 बजकर 20 मिनट पर बहाल हुई।

Hindi News/ Mumbai / मुंबई में मूसलाधार बारिश के बीच लोकल ट्रेन सेवा लड़खड़ाई, घर से निकलने से पहले जान लें अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो