scriptLok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र में थमा तीसरे चरण का चुनावी शोर, अब 7 मई को 11 सीटों पर वोटिंग, ये दिग्गज मैदान में | Lok Sabha Election third phase campaign ends in Maharashtra voting on 11 seats on May 7 | Patrika News
मुंबई

Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र में थमा तीसरे चरण का चुनावी शोर, अब 7 मई को 11 सीटों पर वोटिंग, ये दिग्गज मैदान में

Lok Sabha Elections 2024 : महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार रविवार शाम छह बजे खत्म हो गया। इस चरण में 11 सीट पर मतदान होगा।

मुंबईMay 05, 2024 / 08:21 pm

Dinesh Dubey

Lok Sabha Election in Maharashtra
Maharashtra Lok Sabha Election 3rd Phase : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज (5 मई) शाम पांच बजे से चुनावी शोरगुल थम गया है। महाराष्ट्र के 11 निर्वाचन क्षेत्र के लिए सात मई को मतदान होगा। प्रचार अभियान थमने से पहले शरद पवार, अजित पवार, देवेंद्र फडणवीस समेत तमाम दिग्गज नेताओं ने अपने उम्मीदवारों के लिए धुआंधार प्रचार किया।
महाराष्ट्र में तीसरे चरण में 7 मई को 11 लोकसभा सीटों- रायगढ़, बारामती, धाराशीव (उस्मानाबाद), लातूर, सोलापुर, माढा, सांगली, सतारा, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर और हातकणंगले में सुबह 7 बजे से मतदान होगा। जबकि देश के बाकी हिस्सों के साथ-साथ महाराष्ट्र की सभी 48 सीटों के लिए वोटों की गिनती 4 जून को की जाएगी।

यह भी पढ़ें

‘कसाब ने नहीं, ATS चीफ को RSS के वफादार पुलिसकर्मी ने मारा’, कांग्रेस नेता के बयान से हड़कंप

दांव पर इन नेताओं की किस्मत

तीसरे चरण में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। वहीँ, लोकसभा चुनाव का यह चरण एनसीपी और पवार परिवार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। बारामती में एनसीपी (शरदचंद्र पवार) की मौजूदा सांसद सुप्रिया सुले का मुकाबला अपनी भाभी व सुनेत्रा पवार (एनसीपी) से है। सुनेत्रा राज्य के डिप्टी सीएम व एनसीपी प्रमुख अजित पवार की पत्नी है।

वहीँ, कोल्हापुर लोकसभा सीट से छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज शाहू छत्रपति कांग्रेस के उम्मीदवार हैं, जबकि सतारा लोकसभा सीट से उदयनराजे भोसले को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीट से बीजेपी उम्मीदवार हैं, जबकि सांगली में बीजेपी के मौजूदा सांसद संजयकाका पाटिल का मुकाबला पहलवान चंद्रहार पाटिल से है, जो शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रत्याशी हैं।

तीसरे चरण की हाईप्रोफाइल सीटें-

सुप्रिया सुले – बारामती

नारायण राणे- रत्नागिरी 

प्रणीति शिंदे- सोलापुर

छत्रपति शाहू महाराज- कोल्हापुर

उदयनराजे भोसले- सातारा

Hindi News/ Mumbai / Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र में थमा तीसरे चरण का चुनावी शोर, अब 7 मई को 11 सीटों पर वोटिंग, ये दिग्गज मैदान में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो