scriptएकनाथ शिंदे या देवेंद्र फडणवीस… कौन बनेगा महाराष्ट्र का अगला सीएम? BJP चीफ ने कही बड़ी बात | Eknath Shinde or Devendra Fadnavis who will be CM face in Maharashtra Assembly election | Patrika News
मुंबई

एकनाथ शिंदे या देवेंद्र फडणवीस… कौन बनेगा महाराष्ट्र का अगला सीएम? BJP चीफ ने कही बड़ी बात

बीजेपी नेता ने कहा, जब सीएम फेस के बारे में फैसला लेने की जरूरत होगी तो पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व, महाराष्ट्र प्रभारी भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव, महायुति के नेता एकनाथ शिंदे और अजित पवार के साथ बैठका कर फैसला करेंगे।

मुंबईJun 19, 2024 / 08:13 pm

Dinesh Dubey

Eknath Shinde Devendra Fadnavis
Maharashtra Assembly Election : लोकसभा चुनाव के बाद अब महाराष्ट्र में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है। चुनाव आयोग के साथ ही पक्ष-विपक्ष ने भी इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है। इसी बीच बीजेपी ने मंगलवार को एक अहम बैठक की। इसमें महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन किया गया, साथ ही आम चुनाव में बीजेपी के खराब प्रदर्शन पर भी चर्चा की गई।
बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को महाराष्ट्र का चुनाव प्रभारी और अश्विनी वैष्णव को सह-प्रभारी बनाया है। इसके साथ ही पार्टी ने चुनावी तैयारियों को लेकर कमर कस ली है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 18 जून को दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में महाराष्ट्र बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान राज्य के लिए चुनावी नीति तय की गई।

कोर ग्रुप की बैठक में क्या हुआ?

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चंदशेखर बावनकुले ने बताया कि कोर ग्रुप की बैठक में पार्टी नेताओं ने राज्य में बीजेपी, शिवसेना (एकनाथ शिंदे) और एनसीपी (अजित पवार) की महायुति गठबंधन के कमजोर प्रदर्शन पर चर्चा की। इस बारे में भी चर्चा की गई कि विपक्षी गठजोड़ महाविकास आघाडी (एमवीए) की तुलना में उसका वोट प्रतिशत 0.3 प्रतिशत कम क्यों रह गया। राज्य विधानसभा चुनाव में इस गैप को कैसे खत्म किया जाए, इस पर विचार-विमर्श किया गया।
हाल में हुए लोकसभा चुनाव में महायुति को महाराष्ट्र की 48 में से 17 सीट पर ही जीत मिली। जहां बीजेपी की सीट संख्या पिछली बार की 23 सीटों से काफी कम होकर 9 रह गईं। वहीं, कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद पवार) के एमवीए गठबंधन ने 30 सीट पर जीत हासिल की।

महाराष्ट्र में कौन होगा CM फेस?

महाराष्ट्र में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ ‘महायुति’ का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा? इस बारे में पूछे जाने पर चंदशेखर बावनकुले ने बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व और गठबंधन के सहयोगी दल इस बारे में सही समय पर फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम फडणवीस राज्य में उनकी पार्टी के नेता रहेंगे।
दिल्ली में बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक में शामिल होने के बाद वापस लौटे बावनकुले ने नागपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात की। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या फडणवीस सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए सीएम पद का चेहरा होंगे, इस पर बावनकुले ने कहा कि इस बारे में अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई है। बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व और गठबंधन के सहयोगी दल इस बारे में निर्णय करेंगे। उन्होंने कहा कि फडणवीस राज्य में उनकी पार्टी के नेता रहेंगे और उनका ध्यान राज्य की जनता के विकास पर है।

Hindi News/ Mumbai / एकनाथ शिंदे या देवेंद्र फडणवीस… कौन बनेगा महाराष्ट्र का अगला सीएम? BJP चीफ ने कही बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो