scriptमहिला ने कैरोसिन उडेला तो अधिकारियों के फूले हाथ-पैर, जेसीबी मशीन लेकर भागा अमला, वीडियो वायरल | Patrika News
मोरेना

महिला ने कैरोसिन उडेला तो अधिकारियों के फूले हाथ-पैर, जेसीबी मशीन लेकर भागा अमला, वीडियो वायरल

– सुमावली में अतिक्रमण हटाने जेसीबी मशीन लेकर पहुंचा था पुलिस व प्रशासन का अमला
– नाला निर्माण में बाधक बनी दुकान को हटाने गया था अमला

मोरेनाJul 22, 2024 / 10:46 am

Ashok Sharma

मुरैना. पुलिस व प्रशासन का अमला पांच दिन पूर्व सुमावली में अतिक्रमण हटाने गया था लेकिन जिस मकान के आगे से अतिक्र्रमण हटाना था, उसी घर की एक महिला ने छत के ऊपर खड़े होकर अपने ऊपर कैरोसिन उडेल लिया और धमकी दी कि अगर मेरे मकान के आगे जेसीबी चलाई तो आग लगाकर जान दे दूंगा। उक्त घटनाक्रम को देखकर अधिकारियों के हाथ- पैर फूल गए और जेसीबी मशीन को लेकर मौके से भाग गए। इसका वीडियो वायरल हो रहा है।
यहां बता दें कि सुमावली के जाटव मौहल्ला में रघुनाथ जाटव ने घर के आगे पक्की दुकान बना ली है, जिससे नाले का निर्माण नहीं हो पा रहा है। रघुनाथ चाहता है कि दुकान के आगे से नाला निकाला जाए। अगर ऐसा होता है तो सडक़ बहुत सकरी हो जाएगी। इस अतिक्र्रमण की शिकायत बस्ती के कुछ लोगों ने प्रशासन को की। इसी के चलते करीब पांच दिन पूर्व जौरा से तहसीलदार, बानमोर से एसडीओपी आदर्शकांत शुक्ला, सुमावली थाना प्रभारी सुखदेव चौहान, राजस्व व पुलिस अमले के साथ जेसीब मशीन लेकर रघुनाथ जाटव के दरवाजे पर पहुंचे। रघुनाथ की महिलाओं ने देखा कि जेसीबी हमारे घर के आगे बनी दुकान को तोडऩे के लिए आई, इसी के चलते रघुनाथ के परिवार की महिलाएं अपने मकान की छत पर चढ़ गई और वहां से काफी हो हल्ला किया। उसके बाद एक महिला ने पांच लीटर की कैंन लेकर अपने ऊपर कैरोसिन उडेल लिया। उसने धमकी दी कि अगर जेसीबी चली तो मैं माचिस से आग लगाकर छत पर ही आत्मदाह कर लूंगी। जैसे ही महिला ने अपने ऊपर कैन से कैरोसिन उडेला, वैसे ही अधिकारी पीछे हट गए और वहां से जेसीबी भी दाएं बाएं कर दी। वीडियो में थाना प्रभारी एक हाथ से महिलाओं का वीडियो बनाते और दूसरे हाथ से महिलाओं को नीचे उतरकर बात करने की कहते नजर आ रहे हैं। लेकिन महिलाओं ने अपने घर की अंदर से कुंडी बंद कर ली और छत पर खड़े होकर विरोध प्रदर्शन करती रहीं। थाना प्रभारी ने काफी कुछ कहा कि नीचे उतर आइये लेकिन उन्होंने न तो घर की कुंडी खोली और न नीचे उतरी। उसके बाद अधिकारी व पुलिस मौके से वापस हो गए। महिलाएं छत से ये कहती सुनाई दे रही हैं कि हमारी निजी स्वामित्व की भूमि पर मकान व दुकान का निर्माण किया है, सरपंच चुनावी रंजिश के चलते हमारी दुकानों को तुड़वा रहे हैं।
कथन
  • मेरे मकान के पास मोहल्ला में जिनका रोड पर अतिक्रमण है उनको सरपंच ने हटवाया नहीं। यदि हकीकत में सरपंच अतिक्रमण हटाए तो हम भी अपनी निजी भूमि पर बनी दुकानों को हटा लेंगे।
    रघुनाथ जाटव, ग्रामीण, सुमावली
  • रघुनाथ जाटव ने मकान के आगे पक्की दुकान बना ली है, जिससे नाला निर्माण में परेशानी आ रही है। वहीं बस्तियों के लोगों ने शिकायत की है। इसलिए पुलिस व प्रशासन के अधिकारी उक्त दुकान को तोडऩे जाटव बस्ती में पहुंचे तो रघुनाथ के घर की एक महिला ने अपने ऊपर कैरोसिन उडेलकर आग लगाने का प्रयास किया, इसलिए बिना अतिक्रमण हटाए अधिकारी जेसीबी को लेकर वापस हो गए।
    गिरिजा शर्मा, सरपंच, ग्राम पंचायत, सुमावली
  • नायब तहसीलदार व अन्य राजस्व टीम ने मुझे बताया था कि अतिक्रमण हटा दिया है लेकिन अगर नहीं हटा तो उक्त टीम के अधिकारी व कर्मचारियों से बात करने के बाद ही बता पाऊंगा कि टीम क्यों लौटकर आई थी।
    प्रदीप तोमर, एसडीएम, जौरा

Hindi News/ Morena / महिला ने कैरोसिन उडेला तो अधिकारियों के फूले हाथ-पैर, जेसीबी मशीन लेकर भागा अमला, वीडियो वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो