scriptMP Loksabha 2024 News: ग्वालियर-चंबल में दहाड़ेंगे पीएम मोदी, थोड़ी देर में मुरैना में होगी बड़ी सभा | pm narendra modi morena lok sabha election 2024 visit | Patrika News
मोरेना

MP Loksabha 2024 News: ग्वालियर-चंबल में दहाड़ेंगे पीएम मोदी, थोड़ी देर में मुरैना में होगी बड़ी सभा

MP Loksabha 2024 News: मुरैना में होगी बड़ी सभा, 2 लाख वर्गफीट में 70 हजार कुर्सियां लगेंगी, गुरुवार रात 9 बजे भोपाल में थे पीएम मोदी कुछ ही घंटों बाद फिर मध्यप्रदेश में रहेंगे मोदी…।

मोरेनाApr 25, 2024 / 09:34 am

Manish Gite

pm modi chambal visit
MP Loksabha 2024 News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 दिन में छठी बार मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। वे गुरुवार को मुरैना में बड़ी जनसभा करने वाले हैं। यहां बड़े पंडालों में 70 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। मोदी सुबह 11.30 बजे विशेष हेलीकाप्टर से मुरैना लैंड करेंगे। उनके साथ एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि पीएम अपनी सभा के जरिए ग्वालियर-चंबल की मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना-शिवपुरी लोकसभा सीटों को साधेंगे। यहां 7 मई को चुनाव होने वाला है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मध्यप्रदेश के दौरे पर थे। उन्होंने सागर, हरदा में चुनावी सभा के बाद भोपाल में रोड शो किया। प्रधानमंत्री मोदी अब गुरुवार को मध्यप्रदेश के मुरैना में सभा करने वाले हैं। पिछले 18 दिनों में मोदी का यह छठा दौरा है। पीएम मोदी यहां से ग्वालियर-चंबल की सीटों को साधने का प्रयास करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को भाजपा की चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए सुबह 11.30 बजे विशेष हेलीकाप्टर से मुरैना आएंगे, उनके साथ मप्र के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी साथ रहेंगे। पांचवी बटालियन में उनका हेलीकाप्टर लैंड होगा, जहां से वीआईपी काफिले के साथ पीएम व सीएम सीधे पुलिस परेड ग्राउंड तक पहुंचेंगे। इसे पहले मोदी दिल्ली से विशेष विमान से ग्वालियर ट्रांजिट विजिट पर आएंगे। यहां से हेलीकाप्टर से मुरैना रवाना होंगे। इसके अलावा पीएम ग्वालियर से सड़क मार्ग से भी मुरैना जा सकते हैं, इसे लेकर भी पूरे रास्ते में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।
lok sabha election 2024: मध्यप्रदेश में बगैर बोले ही बहुत कुछ कह गए पीएम मोदी

पूरा क्षेत्र नो फ्लाई जोन

आईजी अरविंद सक्सेना ने बताया कि प्रधानमंत्री की ग्वालियर ट्रांजिट विजिट के दौरान एयरफोर्स स्टेशन से निरवली तक 24 किमी तक का क्षेत्र नो फ्लाई जोन और रेड जोन घोषित किया गया है। सुबह 5 बजे से रात 8 बजे तक यह प्रतिबंधित रहेगा। नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे एयरपोर्ट पर लैंड होंगे और 11.05 बजे मुरैना रवाना होंगे। पीएम क ोग्वालियर एयरफोर्स स्टेशन तक विशेष विमान से पहुंचना है और यहां से विशेष हेलीकाप्टर से मुरैना आना और जाना है, लेकिन किसी अपरिहार्य परिस्थितियों में यदि उन्हें सड़क मार्ग से भी जाना पड़े तो इसके लिए प्लान बी का भी विकल्प रखा गया है।

मुरैना में बदला रहेगा ट्रैफिक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के लिए जहां एसपीजी सहित 1500 से अधिक पुलिस अधिकारी-जवान तैनात रहेंगे। वहीं प्रशासनिक अमला अलग से रहेगा। तीन कॉलोनियां नो व्हीकल जोन घोषित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को देखते हुए शहर की व्हीआईपी रोड, संजय कॉलोनी व न्यू आमपुरा को नो व्हीकल जोन घोषित किया गया है। मतलब इस इलाके में न वाहन चालक जा पाएंगे न इस एरिया से निकल सकेंगे। तीनों ही इलाकों में रहने वाले लोगों के आने-जाने के लिए वैकल्पिक रास्ते खोले गए हैं। सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक एसएएफ पेट्रोल पंप, व्हीआईपी रोड से लेकर संग्रहालय और पुराना बस स्टैंड से लेकर पीएम हाउस, जेल रोड से लेकर जिम चौराहा संजय कॉलोनी पार्क तक किसी भी वाहन का प्रवेश निषेद्य रहेगा। अंबाह-पोरसा, जौरा- कैलारस के वाहन सीधे हाईवे पर पहुंचेंगे अंबाह-पोरसा से मुरैना आने वाले वाहनों को अंबाह बायपास से सीधे बस स्टैंड-धौलपुर हाईवे तथा नंदेपुरा रोड, शिकारपुर क्रॉङ्क्षसग से सीधे ग्वालियर रोड पर पहुंचेंगे। इसी प्रकार जौरा, कैलारस, सबलगढ़ से आने वाले वाहन बैरियर से केएस चौराहा होते हुए अंबाह बायपास से सीधे अंबाह साइड जाएंगे अथवा धौलपुर रवाना हो जाएंगे। सुबह 7 बजे से बैरियर चौराहा, मेला ग्राउंड, कोर्ट तिराहा, पुराना बस स्टैंड, संग्रहालय, नेहरू पार्क, गणेशपुरा की पुलिया की ओर वाहनों का डायवर्ट प्रभावी रहेगा। विस अध्यक्ष तोमर ने ली कार्यकर्ताओं की बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र ङ्क्षसह तोमर ने भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ली, जिसमें अधिक से अधिक आमजन व कार्यकर्ताओं को ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों से लाने के लिए जिम्मेदारियां सौंपी गईं।

बसपा के बलवीर डंडौतिया ने ली भाजपा की सदस्यता

जिले में लोकसभा चुनाव के बीच तेजी से बदलते घटनाक्रम के बीच दिमनी विधानसभा से विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर के विरुद्ध बहुजन समाज पार्टी से चुनाव लडऩे वाले बलवीर सिंह दंडौतिया ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। उन्होंने भोपाल में भाजपा की सदस्यता ली। यहां बता दें कि आठ दिन पूर्व ही बसपा के रमेश गर्ग का टिकट होने के बाद बलवीर डंडौतिया से अपना दुखड़ा रोते हुए कहा था कि जिस भाजपा ने मुझे बेईमानी से दिमनी में हराया, उसी भाजपा को हराने के लिए मैं बहुजन समाज पार्टी के साथ हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो