scriptतबेले में आग लगने से खाक हो गई दर्जनों झोपडियां, चुटिकयों में राख हुई लाखों की गृहस्थी | morena news dozens of huts destroyed due to fire household worth lakhs rupees were burned | Patrika News
मोरेना

तबेले में आग लगने से खाक हो गई दर्जनों झोपडियां, चुटिकयों में राख हुई लाखों की गृहस्थी

MP News : मुरैना जिले के सलमपुर गांव में आग लगने से लाखों रूपए का नुकसान हो गया। हालांकि, आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई है।

मोरेनाApr 14, 2024 / 05:01 pm

Himanshu Singh

morena_news.jpg

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के रामपुर थाना क्षेत्र के सलमपुर गांव में एक तबेले भीषण आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। सुबह लगी आग में दर्जनभर तबेले जलकर खाक हो गए हैं। मामले की जानकारी लगते ही फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया और लगभग एक घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। गांव में पानी नहीं होने की वजह से आग बुझाने में समय लग गया।

 


आग तबेले में लगी थी, इससे कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन 15-16 किसानों का लाखों रुपए का भूसा और गृहस्थी जलकर खाक हो गई है। वहीं मौके पर तहसीलदार और पटवारी गए। एसडीएम का कहना था कि सुबह सलमपुर गांव में मवेशियों के तबेलों में आग लग गई। आग लगने से कोई जनहानि या पशुहानि तो नहीं हुई है। लेकिन किसानों का भूसा जलकर राख हो गया है। तहसीलदार और पटवारी को सर्वे करने के लिए भेजा गया है। नुकसान के आंकलन की रिपोर्ट की सरकार को सौंपी जाएगी।
ये भी पढ़ें – Amarnath Yatra 2024 : 29 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा, रजिस्ट्रेशन से पहले शुरू हुआ मेडिकल टेस्ट

 


जानवरों के चिल्लाने की आवाज से ग्रामीणों की आंख खुली। जब देखा तो आग ज्यादा फैल चुकी थी। देखते ही देखते आग ने एक दर्जन के करीब तबेलों को आग की चपेट में ले लिया। ग्रामीणों ने अपने पशुओं को जल्दी से बाहर निकाला और तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी। लेकिन तबतक आग भीषण रूप ले चुकी थी। इसके बाद ग्रामीणों ने आनन-फानन में फायर ब्रिगेड की टीम को फोन करके सूचना दी। तबेले के पास एक महिला का पूरा घर ही जलकर राख हो गया। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि गांव में पानी का स्त्रोत नहीं है। जिससे आग बुझाने में काफी समय लग गया। अगर पानी का साधन होता तो शायद आग जल्दी बुझ जाती।

Hindi News/ Morena / तबेले में आग लगने से खाक हो गई दर्जनों झोपडियां, चुटिकयों में राख हुई लाखों की गृहस्थी

ट्रेंडिंग वीडियो