scriptमुरादाबाद में कड़ाके की ठंड ने तोड़ा 14 वर्षों का रिकॉर्ड, स्कूल में फिर पड़ी छुट्टी | Severe cold in Moradabad breaks record of 14 years | Patrika News
मुरादाबाद

मुरादाबाद में कड़ाके की ठंड ने तोड़ा 14 वर्षों का रिकॉर्ड, स्कूल में फिर पड़ी छुट्टी

Weather In Moradabad: मुरादाबाद मंडल में कड़ाके की ठंड के साथ कोहरे का प्रकोप जारी है। कड़ाके की ठंड और कोहरे के प्रकोप से लोगों को दोहरी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

मुरादाबादJan 15, 2024 / 11:45 am

Mohd Danish

severe-cold-in-moradabad-breaks-record-of-14-years.jpg
Moradabad Weather Today: बतादें कि मुरादाबाद मंडल में कोहरे के चलते हाईवे पर वाहनों की रफ्तार कम हो गई है। ठंड को देखते हुए प्रशासन ने आठवीं तक के स्कूलों में छुट्टी बढ़ा दी है। जनवरी का आधा माह बीतने को है, लेकिन सर्दी का सितम बढ़ता ही जा रहा है। स्थिति यह है कि दिन का तापमान पिछले वर्षों से लगभग हर दिन कम ही दर्ज किया जा रहा है। मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि पहले 14 दिन के औसत के आधार पर इस बार पिछले 14 वर्षों में सबसे ज्यादा ठंड हो रही है।
ठंड के कारण घर में दुबके लोग
सोमवार सुबह से ही कड़ाके की ठंड के साथ घना कोहरा छाया हुआ है। इससे वाहन चालकों के साथ जनजीवन प्रभावित हो गया है। शनिवार रात जबरदस्त कोहरा था। दृश्यता शून्य थी। रविवार सुबह जब लोग घरों से निकले तो फिर उनका सामना कोहरे से हुआ। अवकाश होने की वजह से ज्यादातर लोग दोपहर तक बिस्तरों में दुबके रहे।
यह भी पढ़ें

पहाड़ों से ज्यादा ठंडा हुआ यूपी, कई स्थानों पर कोल्ड डे अलर्ट, जानें कब मिलेगी राहत

धूप में नहीं थी तपिश
कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन बेपटरी हो रहा है। लोगों के दैनिक कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। दोपहर दो बजे के आसपास धूप निकलने के बावजूद उसमें कोई तपिश नहीं थी। इसके कारण पार्कों में भी ज्यादा रौनक नजर नहीं आई। शाम होते-होते शहर को फिर कोहरे की चादर ने ढक लिया।

Hindi News/ Moradabad / मुरादाबाद में कड़ाके की ठंड ने तोड़ा 14 वर्षों का रिकॉर्ड, स्कूल में फिर पड़ी छुट्टी

ट्रेंडिंग वीडियो