scriptMoradabad Crime: बेटे को इंसाफ दिलाने के लिए 9 साल तक पिता ने किया संघर्ष, सजा पर आज होगी सुनवाई | Father struggled for 9 years to get justice for his son in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad Crime: बेटे को इंसाफ दिलाने के लिए 9 साल तक पिता ने किया संघर्ष, सजा पर आज होगी सुनवाई

Moradabad Crime News: प्रदेश राज्य परिवहन निगम में परिचालक की नौकरी करने वाले अनंग पाल की बहादुरी भी सलाम करने लायक हैं। उन्होंने बेटे के हत्यारोपितों का 50 लाख रुपये का प्रस्ताव ठुकराकर इंसाफ दिलाने का निर्णय लिया। आरोपितों ने कई बार उन्हें धमकियां भी दीं। शूटर के भाई ने उनके छोटे बेटे योगेश कुमार का समझौता नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी लेकिन, वह डिगे नहीं। बेटे के हत्यारोपितों को सजा दिलाने के लिए लड़ते रहे।

मुरादाबादJul 26, 2024 / 07:46 am

Mohd Danish

Father struggled for 9 years to get justice for his son in Moradabad

Moradabad Crime

Moradabad Crime News Today: नतीजा यह हुआ है कि सभी आरोपितों को गुरुवार को उनके बेटे की हत्या में अदालत ने दोषी करार दे दिया। अब आरोपितों की सजा ही तय होनी बाकी है।अनंग पाल ने बताया कि मेरे बेटे पुष्पेंद्र पाल की दिन दहाड़े हत्या हुई थी। हमने मामले में महिला कल्याण विभाग के दो बाबुओं को नामजद कराया था।
पुलिस ने इस मामले में विवेचना शुरू की। काल डिटेल सारी हकीकत सामने आ गई। इसके बाद पुलिस ने इसमें कार्रवाई शुरू की। बीच में पुलिस कार्रवाई में भी कई व्यवधान आए लेकिन हमने हिम्मत नहीं हारी। अपनी जान की हिफाजत करके मुकदमे की पैरवी की। बेटे के बाद मैंने आरटीआई के माध्यम से सूचनाएं मांगी लेकिन, महिला कल्याण विभाग ने कोई जानकारी नहीं दी। इसे लेकर हाईकोर्ट में रिट दायर की।
वहां से महिला कल्याण विभाग को कमेटी बनाकर जांच कराने के आदेश हुए। जिले के अधिकारी सारी जांचों को दबाए रहे। अभी भी आरटीआइ से मैंने कई सूचनाएं मांग रखी हैं। जवाब भी आता है तो इधर-उधर की बात बता देते हैं। बैंकों से भी हमने खातों की डिलेट मांगी थीं वहां से भी कुछ नहीं मिल सका। गुरुवार को आरोपितों पर दोष सिद्ध होने के बाद दिल को सुकून मिला है। इसमें सबसे अहम रोल अधिवक्ता फसीउल्ला खान का रहा। उन्होंने नौ साल में हमारा साथ नहीं छोड़ा। कई लोग न्याय के इस सफर में हमारा साथ छोड़कर मुल्जिमों के साथ खड़े हो गए थे।
अनंगपाल के अधिवक्ता फसीउल्ला खां ने बताया कि महिला कल्याण विभाग के लिपिक(बाबू) चुन्नी लाल और मुकुट लाल बड़े घोटाले बाज हैं। उनके तार लखनऊ तक जुड़े थे। वह महिलाओं के लिए आने वाली योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा करते थे। उन्होंने इसके लिए अपने गुर्गों के खाते खुलवा रखे थे।
यह भी पढ़ें

यूपी में आज भारी बारिश का अलर्ट, 16 जिलों समेत इन इलाकों में मॉनसून ला रहा मूसलाधार बारिश

सरकार की करोड़ों रुपये की धनराशि उन्होंने उन्हीं खातों में डालकर निकाल ली थी। पुष्पेंद्र ने महिला कल्याण विभाग ने उनके साथ संविदा पर नौकरी की थी। उसे भी उनके कारनामों की जानकारी हो गई थी। उसके नौकरी छोड़़ने के बाद जैसे ही आरटीआई से योजनाओं के जानकारी मांगे जाने का सिलसिला शुरू हुआ। उन्हें शक हो गया कि यह पुष्पेंद्र का ही खेल है। वह उसे रास्ते से हटाकर बचना चाहते थे।

Hindi News/ Moradabad / Moradabad Crime: बेटे को इंसाफ दिलाने के लिए 9 साल तक पिता ने किया संघर्ष, सजा पर आज होगी सुनवाई

ट्रेंडिंग वीडियो