scriptUP Rain Alert: मुरादाबाद, रामपुर, संभल समेत इन जिलों में झूमकर बरसेंगे बादल, बारिश और वज्रपात का अलर्ट | Clouds will rain in these districts including Moradabad Rampur Sambhal | Patrika News
मुरादाबाद

UP Rain Alert: मुरादाबाद, रामपुर, संभल समेत इन जिलों में झूमकर बरसेंगे बादल, बारिश और वज्रपात का अलर्ट

UP Rain News: यूपी के मुरादाबाद मंडल में बुधवार को हुई छिटपुट बारिश से लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली। मुरादाबाद समेत कई इलाकों में बूंदबांदी से मौसम खुशनुमा हो गया। मौसम विभाग के मुताबिक मुरादाबाद मंडल में आज भी बारिश के आसार हैं।

मुरादाबादJul 25, 2024 / 07:20 am

Mohd Danish

Clouds will rain in these districts including Moradabad Rampur Sambhal

UP Rain Alert

UP Rain Update: उत्तर प्रदेश में गर्मी और उमस से लोग काफी परेशान है। बुधवार को मुरादाबाद मंडल में हुई बारिश से सुबह राहत मिली पर दोपहर होते-होते लोग फिर गर्मी से परेशान रहे। कहीं-कहीं नाम मात्र की बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार यूपी में चार दिन बाद अच्छी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक इस सप्ताह के बचे हुए दिनों में मुरादाबाद मंडल समेत उत्तर भारत के लोगों को भारी बरसात देखने को मिल सकती है। वहीं यूपी में नेपाल से सटे 10 जिले बाढ़ की चपेट में हैं।

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

उत्तर प्रदेश को लेकर मौसम विभाग ने पहले ही पूर्वानुमान जारी किया था कि आने वाले कुछ दिनों तक पूरे यूपी में बारिश पड़ सकती है। दिल्ली और मध्य प्रदेश से सटे यूपी के जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार आगे भी बारिश का दौर जारी रहेगा। IMD के अनुसार कल उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर बादलों के गरजने के साथ बारिश भी पड़ सकती है। यूपी में अनेक स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। पूर्वी यूपी में कुछ जगरों पर गर्म और आर्द्र स्थिति बने रहने की संभावना है।

जानें कहां होगी बारिश

वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश के दक्षिणी इलाकों प्रयागराज, मिर्जापुर, चंदौली,सोनभद्र, कौशांबी, चित्रकूट आदि में अच्छी बारिश के संभावना हैं। महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, मिर्जापुर, चंदौली, अलीगढ़,सोनभद्र, मथुरा, हाथरस आगरा, इटावा, फिरोजाबाद, औरैया, जालौन, हमीरपुर आदि इलाकों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है।

वज्रपात की चेतावनी

कौशांबी, प्रयागराज, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, सहारनपुर और शामली में गरज के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है।

Hindi News/ Moradabad / UP Rain Alert: मुरादाबाद, रामपुर, संभल समेत इन जिलों में झूमकर बरसेंगे बादल, बारिश और वज्रपात का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो