scriptCorona Effect: महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू के बावजूद सड़कों पर दिखी भारी भीड़ | Corona Effect: Night curfew in Maharashtra between 8pm and 7am from today | Patrika News
विविध भारत

Corona Effect: महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू के बावजूद सड़कों पर दिखी भारी भीड़

Coronavirus Case In Maharashtra: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि मिनी लॉकडाउन पूरे प्रदेश में 30 अप्रैल तक लागू रहेगा।

Apr 05, 2021 / 11:09 pm

Anil Kumar

corona.jpeg

Corona Effect: Night curfew in Maharashtra between 8pm and 7am from today

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सरकार ने एहतियाती कदम उठाते हुए आंशिक तौर पर लॉकडाउन लागू कर दिया है। महाराष्ट्र में कोरोना की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए मिनी लॉकडाउन लगाया गया है। होटल, बार और रेस्टोरेंट बंद हैं।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि यह मिनी लॉकडाउन पूरे प्रदेश में 30 अप्रैल तक लागू रहेगा। आज रात महाराष्ट्र में रात के आठ बजे से सुबह के सात बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है। लेकिन लोग इसका पालन करते नहीं दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें
-

महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना के मामले, कर्नाटक में बढ़ रही चिंता

इसकी एक बानगी दादर बाजार में देखने को मिला है। नाइट कर्फ्यू लागू होने के बावजूद भी दादर ईस्ट बाजार में भारी संख्या में लोग दिखे। इस दौरान कई लोग ऐसे थे जिन्होंने मास्क भी नहीं पहना था। ऐसे में सवाल उठता है कि कोरोना की बेकाबू रफ्तार को कैसे रोका जा सकेगा।

https://twitter.com/ANI/status/1379092349016449028?ref_src=twsrc%5Etfw

महाराष्ट्र में अब तक 56 हजार से अधिक की मौत

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में हर दिन कोरोना संक्रमण के 40-45 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को 47 हजार 288 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि 155 कोरोना मरीजों की मौत हुई। इसके साथ ही महाराष्ट्र में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 30,57,885 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 56,033 तक पहुंच गई है। महाराष्ट्र में 4,51,375 लोगों का अभी इलाज चल रहा है।

इससे एक दिन पहले रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 57,074 नए मामले दर्ज किए गए थे, जो कि एक दिन में दर्ज सबसे अधिक संख्या है। इसके अलावा रविवार को 222 मरीजों की मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें
-

वैक्सीन का दूसरा डोज लगने के बाद भी कोरोना संक्रमित हुए लोग, वैरिएंट की पुष्टि के लिये दिल्ली भेजे गए सैंपल

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 9 अप्रैल (शुक्रवार) रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की है। इसके अलावा आज से 30 अप्रैल तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू करने की भी घोषणा की है। कर्फ्यू के दौरान निजी कार्यालय, थियेटर और सैलून आदि बंद रहेंगे। इसके अलावा, इस समयावधि में धारा 144 भी लागू रहेगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80dwjr

Hindi News/ Miscellenous India / Corona Effect: महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू के बावजूद सड़कों पर दिखी भारी भीड़

ट्रेंडिंग वीडियो