scriptतिरुपति प्रसादम विवाद के बीच मथुरा के मंदिरों का बड़ा फैसला, नहीं चढ़ेगी मिठाई, अब क्या मिलेगा प्रसाद?  | Patrika News
मथुरा

तिरुपति प्रसादम विवाद के बीच मथुरा के मंदिरों का बड़ा फैसला, नहीं चढ़ेगी मिठाई, अब क्या मिलेगा प्रसाद? 

आंध्रप्रदेश के तिरुपति मंदिर में दिए जाने वाले प्रसाद को लेकर विवाद के बाद अब मथुरा मंदिरों के लिए नया नियम लागू किया गया है। अब मंदिरों में प्रसाद में मिठाई नहीं दी जाएगी।

मथुराSep 26, 2024 / 07:19 pm

Prateek Pandey

mathura new prasad details

मथुरा की मिठाई अब प्रसाद में नहीं मिलेगी

तिरुपति मंदिर का छिड़ा विवाद अभी थमा नहीं है। इसी बीच मथुरा में मिठाई वाले प्रसाद पर रोक लगाने का फैसला लिया गया है। अब इसकी जगह फल, पंचमेवा और मिश्री चढ़ाने पर निर्णय किया गया है।

मथुरा की मिठाई प्रसाद में नहीं मिलेगी

तिरुपति मंदिर में दिए गए प्रसादम को लेकर उठे विवाद के बीच मथुरा के मंदिरों में नया फैसला लिया गया है। वृंदावन के धार्मिक संगठन ‘धर्म रक्षा संघ’ ने मंदिरों में बाजार में मिलने वाली मिठाइयों के बजाय फल, फूल, पंचमेवा, इलायची के बीज और मिश्री जैसे प्राचीन प्रसाद चढ़ाने का फैसला लिया गया है।
जानकारी सामने आई है कि मथुरा के मंदिरों में बाजार में मिलने वाली मिठाइयों के बजाय फल, फूल, पंचमेवा, इलायची के बीज और मिश्री जैसे प्राचीन प्रसाद चढ़ाने का फैसला परिक्रमा मार्ग में स्थित श्रीभागवत मंदिरम में महामंडलेश्वर स्वामी कृष्णानंद महाराज की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया।
यह भी पढ़ें

लखनऊ पुलिस का बड़ा एक्शन, गुण्डा घोषित करते हुए 5 अपराधियों को किया जिला बदर

धर्माचार्यों एवं धार्मिक संगठनों ने बाजार में बनने वाले प्रसाद के स्थान पर हिंदू आस्था के अनुसार प्रसाद चढ़ाने और ग्रहण करने की सनातनी व्यवस्था अपनाने का फैसला किया है। दरअसल तिरुपति मंदिर में दिए जाने वाले ‘लड्डू प्रसादम’ को बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले घी में पशु की चर्बी की मिलावट पाई गई थी। इसके बाद से ही पूरे देश में ही प्रसाद को लेकर विवाद पैदा हुआ है।

Hindi News / Mathura / तिरुपति प्रसादम विवाद के बीच मथुरा के मंदिरों का बड़ा फैसला, नहीं चढ़ेगी मिठाई, अब क्या मिलेगा प्रसाद? 

ट्रेंडिंग वीडियो