scriptयहां 130 की स्पीड से चलाई ट्रेन | Train run by the speed of 130 | Patrika News
मंदसौर

यहां 130 की स्पीड से चलाई ट्रेन

डीआरएम ने कहा अंडरब्रिज से नहीं आएगी प्लेटफार्म विस्तार में अड़चन, किया निरीक्षण, सांसद और डीआरएम ने देखे काम, की समीक्षा

मंदसौरJan 29, 2018 / 06:01 pm

harinath dwivedi

patrika
मंदसौर . रेलवे स्टेशन पर रविवार शाम करीब छह बजे स्पेशल निरीक्षण ट्रेन से डीआरएम आरएन सुनकर, सांसद सुधीर गुप्ता सहित अन्य रेलवे अधिकारी पहुंचे। यहां पर संबंधित अधिकारियों से हाईमास्क सहित अन्य कार्यों के बारे में डीआरएम एवं सांसद गुप्ता ने चर्चा की।

इससे पहले अन्य जगह निरीक्षण के दौरान सांसद गुप्ता ने यात्रियों की सुविधाओं को लेकर कई मांगे डीआरएम के समक्ष रखी, जिनमें ट्रेनो के मिलाप, स्टॉपेज, नवीन ट्रेनो की मांग रखी। वहीं कई सामाजिक संगठनों द्वारा भी अपने क्षेत्रों में विकास एवं सुविधाओं को लेकर मांग पत्र सांसद सुधीर गुप्ता एवं डीआरएम आर.एन. सुनेकर को सौंपे। जिस पर डीआरएम आर.एन. सुनेकर ने कहा कि यहां के जनप्रतिनिधींयों के माध्यम से कई मांगे आई जिन्है रेलवे मंडल द्वारा पूरा किया जा रहा है। जिनमें स्टेशन की लंबाई बढ़ाने के साथ-साथ सुविधाओं को पूरा किया जा रहा है। पिपलिया मंडी प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाने के कार्य का निरीक्षण किया। इसके बाद मंदसौर रेलवे स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण किया। वहीं पूर्व में स्वीकृत 11 मांगो के विकास कार्यो पर चर्चा की। प्लेटफार्म एवं फुट ओवरब्रिज पर बनायें जाने वाले नवीन शेड को लेकर चर्चा की। वहीं स्टेशन पर अंधेरे को दूर करने के लिए हाईमास्ट लेम्प लगायें जाएंगे जिसका भी निरीक्षण किया गया।

इस दौरान पिपलिया में मानसिंह माच्छोपुरिया, नपाध्यक्ष राजेन्द्र पंडित, दिलीप गोयल, मंदसौर में मंडल अध्यक्ष नरेश चंदवानी, संजय मुरडिया, हंसराज कबाडी, संजय तिवारी, विजय पोपट, महेन्द्र परिहार कन्हैयालाल भाटी, राजेश बैरागी सहित कई लोग उपस्थित थे।
130 किलो प्रतिघंटे से चलेगी ट्रेन
सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा तेजी से रेलवे में विकास कार्य चल रहा है। नीमच जिले में देाहरीकरण का कार्य चल रहा है। इलेक्ट्रीक लाइन का कार्य भी रतलाम से चित्तौड तक शुरु हो गया है। दोनों प्लेट फार्म का विस्तार ऐसा होगा कि 24 के बजाए २६ बोगी वाले ट्रेन आकर रूके। वर्तमान में 110 किलो प्रतिघंटे के अनुरुप ट्रेन संचालित हो रही है। हमने रविवार को सेमी स्पीड का ट्रायल लिया है। जिसमें 130 किलो प्रतिघंटे की रफ्तार पर ट्रेन कुछ दूरी तक चलाई गई है।हाईमास्क का कार्य भी चल रहा है। कम्प्यूटरीकृत एलाउंस की आवश्यकता थी वह भी शुरु हो गई है।

110 के बजाए 130 की स्पीड पर चलाई ट्रेन
रतलाम से लेकर चित्तौडग़ढ़ तक दोहरी करण, इलेक्ट्रीक कार्य सहित अन्य कार्य चल रहे है। नीमच से आते समय निरीक्षण यान से डीआरएम सुनकर ने सेमी स्पीड का ट्रायल भी किया। कुछ दूरी तक यान को 130 की स्पीड तक चलाई गई। डीआरएम सुनकर ने बताया कि दोहरीकरण एवं अन्य कार्योंे को देखा गया और उनकी समीक्षा की गई। उन्होंने बताया कि मंदसौर स्टेशन पर जल्द ही पूछताछ केंद्र शुरु हो जाएगा। हाईमास्क का कार्य शुरु कर दिया गया है। देानों प्लेटफार्म का विस्तार किया जाएगा। ताकि 24 बोगी वाले ट्रेने यहां पर रुके। उन्होंने बताया कि यहां पर अंडरब्रिज के कार्य के दौरान किसी भी प्रकार की प्लेटफार्म विस्तार में कोई समस्या नहीं आएगी।

Hindi News/ Mandsaur / यहां 130 की स्पीड से चलाई ट्रेन

ट्रेंडिंग वीडियो