script‘राम मंदिर बेकार, ठीक नहीं है नक्शा’, सपा नेता रामगोपाल यादव का विवादित बयान | Patrika News
मैनपुरी

‘राम मंदिर बेकार, ठीक नहीं है नक्शा’, सपा नेता रामगोपाल यादव का विवादित बयान

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत यूपी की 10 सीटों पर चल रहे मतदान के बीच रामगोपाल यादव ने राममंदिर को लेकर एक विवादित बयान दिया है जिस पर भाजपा नेताओं ने समाजवादी पार्टी की घेराबंदी शुरू कर दी है।

मैनपुरीMay 07, 2024 / 01:56 pm

Aman Pandey

ramgopal Yadav
Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मंगलवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है। इसी बीच सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है।
रामगोपाल यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राम जी के दर्शन वो रोज करते हैं। उन्होंने अयोध्या में दर्शन के लिए जाने के बारे कहा कि राम मंदिर का नक्शा और वास्तु ठीक नहीं है। मंदिर ऐसे नहीं बनता। वो मंदिर बेकार है। न्होंने कहा कि पुराने मंदिर देख लीजिए, कैसे बने हैं। दक्षिण से लेकर उत्तर तक। नक्शा ठीक से नहीं बना है। मंदिर को वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया।

सीएम योगी का पलटवार

वहीं रामगोपाल यादव के बयान पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया। सीएम ने कहा, “समाजवादी पार्टी आस्था का सम्मान नहीं करती। ये राम के अस्तित्व को नकारने वाले लोग हैं।”
भाजपा के प्रवक्ता आनंद दुबे ने कहा कि राम मंदिर को लेकर सपा की सोच बहुत घटिया है। इन लोगों ने पहले रामभक्तों पर गोलियां चलाई थीं। इन लोगों ने हर प्रयास किया कि मंदिर न बन सके। आज जब मंदिर बन गया है, हर दिन लाखों भक्त दर्शन के लिए जा रहे हैं तो सपा नेता ऐसे बयान देकर अपनी विकृत मानसिकता को दर्शा रहे हैं। वास्तु मंदिर का नहीं सपा के नेताओं का खराब हो चुका है।
यह भी पढ़ें

यूपी में 9 बजे तक 16.64% मतदान, सबसे ज्यादा संभल तो सबसे कम आंवला में वोटिंग

‘रामगोपाल यादव का बयान दुर्भाग्यपूर्ण’

हनुमान गढ़ी के पुजारी राजू दास ने कहा कि रामगोपाल यादव का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। हम उनके बयान की निंदा करते हैं। सपा शुरू से राम द्रोही रही है। पहले रामभक्तों पर गोलियां चलवाईं। इनके लिए हर सनातन संस्कृति बेकार है। जहां से हिंदू जुड़ा है। वो एक मजहब की बात करते हैं, तो सनातन का विरोध करेंगे।

Hindi News/ Mainpuri / ‘राम मंदिर बेकार, ठीक नहीं है नक्शा’, सपा नेता रामगोपाल यादव का विवादित बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो